आईसीसी विश्व कप-2019 में बारिश के कारण रद्द हुए मैचों की संख्या में गुरुवार को एक बार और इजाफा हो गया।

नॉटिंघम: आईसीसी विश्व कप-2019 में बारिश के कारण रद्द हुए मैचों की संख्या में गुरुवार को एक बार और इजाफा हो गया। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड का मैच होना था, जो भारी बारिश के चलते नहीं हो सका। सुबह से ही हो रही बारिश के कारण इस मैच में टॉस तक नहीं हो सका। यह इस विश्व कप में बारिश के कारण रद्द हुआ, चौथा मैच है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं।

मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर ही बनी हुई है। बारिश के कारण इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। रद्द हुए चार मैचों में से यह तीसरा मैच है जिसमें टॉस भी नहीं हो सका। दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के मैच में पहली पारी के सात ओवर का ही खेल हो पाया था।

इंग्लैंड में इस समय बारिश ने कहर ढह रखा। लगातार बारिश होने के कारण मैचों के आयोजनों में भी परेशानी आ रही है। मौसम विभाग ने भी हाल के दिनों में बारिश की आशंका जताई है। मैच रद्द होने से दोनों टीमों के कप्तान निराश हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों के नजरिए और अंकतालिका के हिसाब से, मैच न खेलना निराशाजनक था। लेकिन जब खेलने लायक स्थिति न हो तो मैदान पर न उतरना ही बेहतर है। इस समय हम कोई चोट नहीं चाहते। हम इस समय अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए हमें चिंता नहीं है कि हम अंकतालिका में कहां हैं।’’

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा, ‘‘हम यहां चार दिन से हैं और हमने सूरज नहीं देखा है इसलिए इस मैच के रद्द होने से ज्यादा हैरान नहीं हूं। यह अच्छी स्थिति नहीं है, लेकिन साथ ही हमें कुछ समय आराम से बिताने को भी मिल गया जो जरूरी था। हमें ब्रेक मिला है जो मुङो लगता है कि हमारे लिए अच्छा होगा। इसमें हमें अपने आप को तरोताजा करने का मौका मिलेगा।’’ भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है।

Translate »