चितरंगी के झरकटिया में आकाशीय विजली से दुल्हे के पिता सहित दो चचेरे भाइयों की मौत

महिला सहित 6 की हालत गंभीर

आदिवासी परिवार में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम मातम में तब्दील

सिंगरौली।
जिला मुख्यालय से लगभग 110 किलोमीटर दूर चितरंगी थाना क्षेत्र के ग्राम झरकटिया में आदिवासी परिवार में आयोजित सादी विवाह का कार्यक्रम उस समय मातम में बदल गया जब घटना दिवस बुधवार की शाम भत्तवान के दौरान भोजन करने बैठे लोगों के ऊपर अचानक शुरू हुई आंधी तूफान के बाद आकाशीय बिजली गिर गयी। बिजली की चपेट में आने से जहाँ दूल्हे के पिता सहित दो चचेरे भाइयों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी वहीँ एक महिला सहित आधा दर्जन गंभीर रूप से झुलस गए। घटना के बाद वैवाहिक आयोजन वाले घर मे रोने धोने की चीख पुकार से पूरे गांव में हड़कंप मच गया और देखते ही देखते भारी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच पुलिस को सूचना दिया। घायलों को उपचारार्थ चितरंगी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी में चितरंगी टी आई रामायण प्रसाद रावत ने बताया कि घटना दिनांक 12 जून को ग्राम झ रकटिया निवासी कैलाश कोल की बारात थाना मोरवा क्षेत्र ले जाने की तैयारी चल रही थी कि सायं 4 बजे के भत्तवान कार्यक्रम के दौरान आंगन में बैठ कर परिवार के कई लोग सामूहिक भोजन कर रहे थे कि अचानक आसमान में बादल छाए और तेज आंधी के साथ बादल जोर जोर से गरजने लगा, और अचानक आकाशीय बिजली आंगन में गिर गयी जिसकी चपेट में आने से *दूल्हे के पिता कैलाश पुत्र लकेशर कोल उम्र 40 वर्ष सहित चचेरे भाई राजकुमार पुत्र केसलाल 21 वर्ष व महेंद्र पुत्र गोलर कोल उम्र 30 वर्ष सभी निवासी झरकटिया* की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।

महिला सहित आधा दर्जन गंभीर

टी आई श्री रावत ने बताया कि आंगन में मौजूद गीता पत्नी बिहारी कोल उम्र 45 वर्ष सहित राम बदन पुत्र बच्चन कोल 30 वर्ष, बिहारी पुत्र लाले कोल 35 वर्ष, छोटई पुत्र महादेव कोल 35 वर्ष ,बल्ली पुत्र धनी कोल 35 वर्ष सभी निवासी झरकटिया गंभीर रूप से खुलास गए हैं
सभी को चितरंगी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

Translate »