बाहुबली अतीक अहमद को बड़ा झटका, उमर के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज किया मुकदमा

राजूपाल हत्याकांड में भी चल रही है सीबीआई

प्रयागराज। पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बाहुबली अतीक के बड़े बेटे मोहम्मद उमर के खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।जानकारी के मुताबिक मोहम्मद उमर पर सीबीआई ने कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाकर पिटाई करने और कंपनी को अतीक के दबाव में उमर के नाम जबरदस्ती ट्रांसफर करनवाने के मामले में एफआईआर दर्ज की है।

गौरतलब है की बाहुबली अतीक अहमद के देवरिया जेल में रहते हुए लखनऊ के बड़े कारोबारी मोहित अग्रवाल का बीते 26 दिसंबर को अपहरण कर उन्हें देवरिया जेल ले जाने और जेल में उनके साथ मारपीट करने का सनसनीखेज मामला सामने आया था । जिसमें पीड़ित कारोबारी मोहित अग्रवाल द्वारा लखनऊ के आलमबाग थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था जिसके बाद से मोहम्मद उमर लोगों की नजरों से दूर रह रहे थे । देवरिया जेल का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा । सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बाहुबली अतीक अहमद को बीते दिनों नैनी जेल से अहमदाबाद जेल शिफ्ट किया गया।

मोहम्मद उमर बाहुबली अतीक अहमद के सबसे बड़े बेटे हैं । 2018 के उपचुनाव में फूलपुर लोकसभा में पहली बार मोहम्मद उमर सार्वजनिक जीवन में लोगों के सामने आए । उन्होंने सलाखों के पीछे से चुनाव लड़ रहे अपने पिता का चुनाव प्रचार संभाला ।मोहम्मद उमर विधि अंतिम वर्ष के छात्र है। अतीक अहमद के जेल जाने के बाद से कारोबार और परिवार मोहम्मद उमर ने संभाल रखा है । लेकिन लखनऊ कारोबारी के साथ जेल में हुई मारपीट मामले में नाम आने के बाद उमर लोगों से दूर थे ।हालांकि उमर को लंबे समय के बाद बीते दिनों अपने पिता की अहमदाबाद जेल में रवानगी से पहले एयरपोर्ट पर देखा गया था।

उमर के खिलाफ सीबीआई ने अवैध वसूली, लूट, धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, धमकाने की धारा 147, 149 ,386, 329, 420, 467 ,468, 471, 394, 506, 120b में मामला दर्ज किया गया है। अतीक अहमद और उनके छोटे भाई पूर्व विधायक मोहम्मद अशरफ के खिलाफ पहले से है पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच चल रही है। अतीक सहित अशरफ पर दर्जनों मामले दर्ज है । असरफ दो सालों से फरार चल रहे हैं। ऐसे में उमर पर सीबीआई द्वारा केस दर्ज होना अतीक अहमद और उनके परिवार के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है ।

Translate »