देश-प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली – कांग्रेस दफ्तर में नेताओं के भिड़ने का मामला, वेस्ट यूपी में कांग्रेस की हार पर हुई थी समीक्षा, गाजियाबाद प्रत्याशी डॉली के पिता केके शर्मा भिड़े थे, कांग्रेस महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज भिड़े थे
कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरेंद्र कसाना भी भिड़े थे, पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल की मौजूदगी में हुई भिड़ंत।

➡दिल्ली – CBI में तमिलनाडु कैडर का जलवा, ताजा सूची में तमिलनाडु के तीन एसपी, चार की सूची में तीन IPS तमिलनाडु के, 2008 बैच की सोनल चंद्रा CBI में एसपी, 2011 बैच के संतोष, मुरली भी एसपी CBI.

➡दिल्ली- जेट एयरवेज हाइजैकिंग मामला, एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने आरोपी बृज किशोर सल्ला को उम्रकैद की सजा सुनाई, बृज किशोर पर 5 करोड़ रुपए का जुर्माना, हर पायलट को 1 लाख रुपए मुआवजा, हर एयर होस्टेस को 50,000 मुआवजा, यात्रियों को मिलेगा 25,000 का मुआवजा।

➡दिल्ली- आरबीआई ने बैंकों को दिया निर्देश, 1 जुलाई से NEFT और RTGS पर चार्ज खत्म।

➡लखनऊ – छुट्टा गोवंश के रखरखाव के लिए धनराशि जारी, योगी सरकार ने 40 करोड़ रुपए स्वीकृत किया, अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल का निर्माण होगा, जिलाधिकारियों को शासन की तरफ से निर्देश, पैसों की कमी से पशुओं की मौत ना होने पाए।

➡लखनऊ- योगी सरकार का बहुत बड़ा फैसला, योगी सरकार ने अग्रिम जमानत की व्यवस्था फिर से लागू, प्रमुख सचिव गृह की अध्यक्षता में कमेटी बनी थी, अग्रिम जमानत व्यवस्था की सिफारिश की थी, कमेटी की सिफारिश पर विचार के बाद फैसला, 6 जून से ये व्यवस्था प्रदेश में लागू हो चुकी, काफी दिन से अग्रिम जमानत की मांग चल रही थी।

➡लखनऊ – आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग की समीक्षा खत्म, विभागीय मंत्री डॉ दिनेश शर्मा बैठक में हुए शामिल, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का बयान, इन्वेस्टर्स समिट में हुए MOU पर समीक्षा हुई, 52 हजार करोड़ लक्ष्य के सापेक्ष 59 करोड़ की योजना, आईटी कंपनियां यूपी में दिलचस्पी दिखा रहीं, यूपी में आईटी से रोजगार पैदा हो रहे हैं, यूपी में सूचना तंत्र को मजबूत किया जाएगा-शर्मा।

➡लखनऊ – जल संरक्षण को लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक हुई, जल शक्ति मंत्रालय की अध्यक्षता में हुई बैठक, यूपी के मंत्री डॉ महेंद्र सिंह बैठक में शामिल हुए, UP ने केंद्र से 35 हजार करोड़ रुपए की मांग की, पानी की समस्या को लेकर केंद्र से मांग की गई, 15000 तालाबों का कराया जा रहा है जीर्णोद्धार।

➡लखनऊ- यूपी सरकार का खनन को लेकर बड़ा फैसला, अवैध परिवहन पर रोक लगाने के आदेश दिए, उपखनिज परिवहन की मात्रा में संशोधन किया, राजस्व हानि कम करने के लिए बड़ा फैसला, भारत सरकार की नीति के तहत नया आदेश, 6-10 चक्का ट्रक में 8-12 घनमीटर मानक, 12 चक्का ट्रक के लिए 16 घनमीटर मानक, 14 चक्का ट्रक के लिए 20 घनमीटर मात्रा निर्धारित, 18 चक्का ट्रक के लिए 23 घनमीटर मानक,
22 चक्का ट्रक के लिए 25 घनमीटर मात्रा निर्धारित।

➡हमीरपुर – मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या का मामला, यूपी SC/ST आयोग अध्यक्ष बृजलाल मौके पर, पीड़ित पिता को 412500 रुपए की मदद की, आयोग की तरफ से पीड़ित पिता को चेक सौंपा, 10 लाख की मदद आयोग की तरफ से मिलेगी, बचा पैसा एक महीने के अंदर मिलेगा-बृजलाल, पिता को जमीन का पट्टा दिया जाएगा-बृजलाल, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देंगे, मुकदमें को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा।

➡प्रयागराज- बहरिया थाने के लॉकअप से 7 आरोपी भागे, थाने के लॉकअप में बंद सात आरोपी फरार, लॉकअप की दीवार में सेंध लगाकर फरार, कई घंटे मामला दबाने में जुटी रही पुलिस, 5 फरार युवक हत्या के केस में आरोपी हैं, 2 अन्य युवकों पर लूट,छिनैती के आरोप।

➡प्रयागराज- अयोध्या में आतंकी विस्फोट का मामला, 18 जून को कोर्ट सुना सकती फैसला, नैनी सेन्ट्रल जेल में कोर्ट सुना सकती है फैसला, सुरक्षा के मद्देनजर जेल में होगी सुनवाई, 5 जुलाई 2005 को हुआ था बड़ा धमाका, राम जन्मभूमि परिसर में हुआ था विस्फोट, हमले के 5 आरोपी नैनी सेन्ट्रल जेल में बंद, डॉ इरफान,मोहम्मद शकील, मोहम्मद नसीम, मोहम्मद अजीज,आसिफ इकबाल जेल में बंद, इसी मामले में फारूख भी नैनी जेल में बंद।

➡बलिया – पिता को बेटे सूरज सिंह के लौटने की आस, वायुसेना के AN-32 विमान में सवार थे सूरज, मलबा मिलने के बाद पिता ने लगाई आस, विमान में वायुसेना के कुल 13 जवान थे।

➡बदायूं- लीलावती अस्पताल में महिला-बच्चे की मौत, ऑपरेशन के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हुई, नाराज परिजनों ने अस्पताल में काटा हंगामा, ऑपरेशन में लापरवाही करने के आरोप, सिविल लाइन के मंडी समिति की घटना, 2 दिन पहले भी एक बच्चे की मौत हुई थी।

➡कानपुर- कानपुर किडनी कांड में सनसनीखेज खुलासा, फोर्टिस की कोऑर्डिनेटर सोनिका गिरफ्तार, कोर्ट में पेशकर पुलिस ने सोनिका को जेल भेजा, किडनी कांड में पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई, किडनी कांड में फोर्टिस अस्पताल के तार जुड़े, कानपुर से लेकर दिल्ली तक बड़ा किडनी स्कैंडल, किडनी कांड में PSRI के CEO पहले ही अरेस्ट, कई और बड़े डॉक्टरों की हो सकती है गिरफ्तारी, गरीबों को फंसाकर अमीरों को किडनी बेचते हैं, विदेशों तक चल रहा कानपुर का किडनी कांड, विदेशी लोगों को कानपुर से किडनी बेची जा रही, मजबूर और गरीबों को फंसाते हैं किडनी माफिया।

➡जौनपुर – पेड़ से गिरे घायल किशोर का मामला, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई, परिजनों ने अस्पताल में काटा हंगामा, अस्पताल में तोड़फोड़ और आगजनी की, डॉक्टर को परिजनों ने जमकर पीटा, अस्पताल में खड़ी बाइक में आग लगाई, रामपुर के रामनगर कोटि गांव का मामला।

➡बागपत – हाईवे पर बदमाशों ने युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर युवक की हत्या, हत्या कर शव हाईवे पर छोड़ बदमाश फरार, रमाला क्षेत्र किशनपुर बराल की घटना।

➡वाराणसी – लापता तीनों नाबालिग लड़कियां पहुंची घर, दोस्तों के साथ चली गयी थी लड़कियां, एक ही गांव की 3 लड़कियां हुई थी गायब, परिजनों ने सारनाथ पुलिस को दी जानकारी, सारनाथ के तिलमापुर गांव का मामला।

➡गाजियाबाद- डंपिंग ग्राउंड में कूड़े के ढेर में लगी आग, नगर निगम की बहुत बड़ी लापरवाही दिखी, जहरीला धुआं फैलने से लोगों को परेशानी, नगर निगम और कर्मचारी नहीं पहुंचे मौके पर, इंदिरापुरम कानावनी पुलिस चौकी की घटना।

➡शामली- रेलवे ट्रैक से उतरी मालगाड़ी, शहर के बीचोबीच फाटक में फंसी ट्रेन, हादसे के बाद से शहर में लगा जाम, आधे घंटे से फाटक के बीच खड़ी ट्रेन, दिल्ली से सहारनपुर जा रही थी ट्रेन।

Translate »