घर में घुस कर बुजुर्ग महिला से की थी लाखों की लूट, दो गिरफ्तार

चेन स्नेचिंग की कई घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम, महंगे कपड़े व मोबाइल की लत ने बना दिया शातिर अपराधी

वाराणसी। कैंट पुलिस ने ६ जून को प्रेमचन्द्र नगर फेज-2 में एक आवास में घुस कर बुजुर्ग महिला को मारपीट कर लाखों को आभूषण लुटने वाले प्रकरण का खुलासा किया है। मंगलवार को एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस घटना को चुनौती के रुप में लिया था और खुलासे कीे लिए तीन टीमों का गठन किया गया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लूटे गये आभूषण बरामद करने में सफलता पायी है। गर्लफ्रेंड का शौक पूरा करने व महंगे शूज व मोबाइल के चलते अपराध की दुनिया में आये इन युवकों ने कई घटनाओं में शामिल होने की बात स्वीकार की है।

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी थी। पूछताछ में युवकों ने बुजुर्ग महिला से जेवरात लूटने की बात स्वीकार की है। पकड़े गये शातिर अपराधी अमन श्रीवास्तव निवासी अकेलवा थाना लोहता व अरविंद पटेल निवासी थाना मंडुआडीह ने पुलिस को बताया कि हम लोगों ने चेन स्नेचिंग की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। लूट के आरोपी अमन बीए पास करने के बाद कम्प्यूट नेटवर्किंग का कोर्स किया था लेकिन महंगे कपड़े, शूट, जुआ खेलने की लत व गर्लफ्रेंड के खर्चों ने अपराध की दुनिया में ढकेल दिया। हम लोग सुनसान जगह पर जा रही महिलाओं की चेन खीच कर फरार हो जाते थे। अपराध करने के लिए सुबह, दोपहर या रात के समय का चयन करते थे, जिससे पकड़ में आने की संभावना न हो। ६ जून को प्रेमचन्द्र नगर फेज-2 में बुजुर्ग महिला के घर में घुस कर लाखों रुपये को आभूषण लूटे थे। इन आभूषण को बेचने के लिए जा रहे थे कि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से लूटे गये आभूषणों के अतिरिक्त एक मोटर साइकिल भी मिली है। लुटरों को पकडऩे में कैंट थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह, पवन यादव, रामानंद यादव आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।

अपराधी तो गिरफ्तार, लूट के आभूषण खपाने वालों का पता नहीं
कैंट पुलिस ने लुटरों को गिरफ्तार कर लूटे गये आभूषण को बरामद कर लिया है। पुलिस का दावा है कि पीडि़त महिलाओं ने आरोपियों की पहचान कर ली है। पुलिस ने भले ही इस मामले का खुलासा कर दिया है लेकिन बड़ा सवाल है कि लूटे गये आभूषण को कौन खपाता है। कई थानों की पुलिस ने चेन स्नेचरों को पकड़ कर जेल भेजा है लेकिन जहां पर चोरी के आभूषण बेचे जाते हैं वह लोग अभी तक कानून के शिकंजे में नहीं आये हैं।

Translate »