देश-पदेश की खास खबर

➡ दिल्ली: अवमानना मामले में शशि थरूर को जमानत मिली, दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने दी ज़मानत, 20 हज़ार के पर्सनल बांड पर मिली ज़मानत, शशि थरूर को बिच्छू वाले बयान पर ज़मानत।

➡ लखनऊ: विकास नगर थाना क्षेत्र में 18 वर्षीय राहुल का शव मिला, कुकरैल बंधे पर तैरता मिला शव, 4 जून को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी, परिवारजनों ने हत्या की आशंका जताई, पुलिस मामले को आत्महत्या बता रही।

➡ लखनऊ: निगोहां पीएचसी में अव्यवस्था का मामला, सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल ने खबर का लिया संज्ञान, औचक निरीक्षण करने पहुंचे मोहनलालगंज सीएचसी, अधीक्षक के साथ कई डाक्टरों को फटकार, सीएमओ ने 2 डाक्टरों की सैलरी रोकी, सिसेन्डी पीएचसी में नदारद मिले डॉक्टर, सीएमओ ने अधीक्षक को लगाई फटकार।

➡ लखनऊ: मंत्री सूर्यप्रताप शाही का बयान- किसानों को योजना से लाभ मिले, कृषि यंत्रों से भी किसानों को लाभान्वित किया जाएगा, किसान नीति में संशोधन किया जाएगा, न्याय पंचायत स्तर तक 8000 कृषि स्नातक तैनात, 7500 कार्मिकों को प्रशिक्षित करने के लिए चुना गया , 10 लाख से अधिक पुस्तिकाएं निशुल्क वितरित, 4 मंत्री,11 सांसद,78 विधायकों ने भाग लिया, 14948 किसान पाठशाला में आयोजित किया, तृतीय संस्करण में 15099 पाठशाला में आयोजन, वीसी के माध्यम से किसानों को ट्रेनिंग देंगे।

➡ यूपी के कृषि मंत्री का संवेदनहीन बयान- सूर्य प्रताप शाही का संवेदनहीन बयान- अलीगढ़ में ट्वीकल शर्मा की हत्या पर बयान, ऐसी घटनाएं हो जाती हैं-सूर्य प्रताप शाही, यूपी सरकार के मंत्री सवाल पर हंस रहे थे, मासूम को काटकर मार डाला,मंत्री जी हंसे, ऐसी घटनाएं हो जाती हैं-सूर्य प्रताप शाही।

➡ आंधी-तूफान की तबाही पर सीएम का आदेश, प्रभारी मंत्रियों को सीएम ने दिया आदेश, मंत्री अतुल गर्ग को एटा जिला भेजा, मंत्री सुरेश पासी कासगंज भेजे गए, मंत्री गिरीश यादव मैनपुरी भेजे गए, मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य बदायूं भेजे गए , मंत्री महेंद्र सिंह मुरादाबाद भेजे गए, मंत्री चेतन चौहान को फर्रुखाबाद भेजा गया, सीएम योगी ने प्रभारी मंत्रियों को दिया आदेश।

➡ सीएम योगी ने सभी प्रभारी मंत्रियों को दिया आदेश, ओलावृष्टि और तूफान प्रभावित जिलों का दौरा करें, तत्काल प्रभाव से जनता को राहत दें-मुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्रियों को जिलों में जाने का दिया आदेश।

➡ मायावती ने आंधी-तूफान पर जारी किया ट्वीट- जान-माल की व्यापक हानि अतिदुखद, सरकार प्रभावित लोगों की सहायता करे, आर्थिक सहायता और राहत तत्काल दें।

➡ नोएडा: क्रिकेटर धोनी के घर में चोरी का मामला, पुलिस ने शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, 5 लैपटॉप,5 एलईडी समेत लाखों का सामान बरामद, सेक्टर 39 स्थित धोनी के मकान में हुई थी चोरी।

➡ अलीगढ़: मासूम बच्ची की निर्मम हत्या का मामला, आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की, परिजनों ने पुलिस, प्रशासन से की मांग, 2 आरोपियों को किया गया है गिरफ्तार, अभी भी एक आरोपी चल रहा है फरार, इंस्पेक्टर को किया जा चुका लाइन हाजिर, 5 पुलिसकर्मी भी किए जा चुके हैं निलंबित, 2 जून को क्षत विक्षत हालत में मिला था शव, थाना टप्पल इलाके का मामला।

➡ अलीगढ़: मासूम बच्ची की हत्या का मामला, प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, ट्वीट कर प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख जताया, जो कुछ हुआ मानवीय अपराध-प्रियंका, मां-बाप को होने वाले दर्द की कल्पना नहीं, यह हम सब को क्या हो गया है-प्रियंका।

➡ अलीगढ़: मासूम बच्ची ट्विंकल की हत्या का मामला, भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, एसएसपी ने इंस्पेक्टर केपी सिंह को किया निलम्बित, लापरवाह 5 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए, गुमशुदगी देरी से लिखने पर की गई कार्रवाई, अलीगढ़ पुलिस ने मामले में घोर लापरवाही की, थाने के तीन सब इंस्पेक्टर को किया निलम्बित, एसआई सत्यवीर सिंह, अरविंद कुमार निलम्बित, शमीम अहमद,सिपाही राहुल यादव निलंबित, आरोपी जाहिद-असलम को किया गया है अरेस्ट, जाहिद-असलम ने की बच्ची की निर्मम हत्या, टप्पल इलाके में हत्या से सनसनी फैली है, फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने का प्रयास करेंगे-पुलिस, भारत समाचार ने खबर को प्रमुखता से दिखाया।

➡ कानून मंत्री ब्रजेश पाठक का बयान, सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी, सरकार ने मामले का संज्ञान लिया है, आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा, इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे, मामले के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

➡ सीतापुर: सीतापुर में युवक पर बेखौफ दबंगों का कहर, युवक पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला, घर में बंधक बनाकर युवक पर जानलेवा हमला , युवक की एक आंख फोड़ी, एक हाथ भी काटा, गंभीर हालत में युवक जिला अस्पताल में भर्ती, आरोपी झूठे मुकदमे में फंसाने की दे रहे धमकी, 3 दिन बाद भी पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई, तहरीर के बाद भी नही दर्ज किया गया मुकदमा, पीड़ित परिवार दर दर की ठोकर खाने को मजबूर, मिश्रिख क्षेत्र कमईपुर मजरा औरंगाबाद की घटना।

➡ गोंडा: स्टेशन रोड पर आज जमींदोज होगा 4 मंजिला होटल, अनाधिकृत बनी 105 दुकानों पर भी चलेगा बुल्डोजर, सड़क किनारे अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन तैयार, 4 प्लाटून पीएसी के साथ कई थानों की फोर्स मौजूद, पोकलैंड, जेसीबी मशीनों से साफ कराया जाएगा अतिक्रमण, प्रशासनिक तेवर से भयभीत लोग खुद ही तोड़ रहे दुकान, हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद हरकत में प्रशासन, घोसियाना से जयनारायण चौराहे तक बने अवैध निर्माण।

➡ मेरठ: मैनेजर की अपहरण के बाद हत्या का मामला, गोताखोरों ने नहर से बरामद की मैनेजर का शव, डूंगर गांव के पास नहर में पड़ा मिला था शव, 14 घंटे की तलाश के बाद मैनेजर का शव बरामद, MLA के रिश्तेदार मैनेजर की अपहरण के बाद हत्या, परतापुर के चंदसारा का निवासी था अंकित त्यागी।

➡ अयोध्या: इराक-गवेटेमाल के राजाओं का पत्र देंगे, सीएम योगी को सौंपा जाएगा राजाओं का लेटर, इराक में 4 हज़ार साल पुरानी राम की प्रतिमा, गवेटेमाला में मिली हनुमान की प्रतिमा का मिलान, अयोध्या शोध संस्थान ने मांगी थी जानकारी, इराक़ और गवेटेमाला के राजाओं से मांगी थी जानकारी, इराक़-गवेटेमाला की मूर्तियों के मिलने का पत्र, अयोध्या शोध संस्थान संग्रह करता है, भगवान राम से जुड़ी चीजों का संग्रह करता है।

➡ बुलंदशहर: जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, निजी अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर हंगामा, परिजनों ने डॉक्टर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परिजनों ने दी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ तहरीर, ककोड़ थाना इलाके के गांव झाझर का मामला

➡ प्रयागराज: एलटी ग्रेड भर्ती में पेपर लीक का मामला, STF के खिलाफ UPPSC पहुंचा हाईकोर्ट, आयोग ने STF की नोटिस को दी चुनौती, कागजात मांगे जाने की नोटिस को दी चुनौती, कोर्ट ने सरकारी वकील से मांगी जानकारी, मामले में एसटीएफ ने जारी किया है सम्मन, संबन्धित प्रश्न पत्र और गोपनीय दस्तावेज़ मांगे हैं, आयोग ने गोपनीयता को लेकर दस्तावेज़ देने से किया है इंकार, 17 जून को होगी मामले की अगली सुनवाई।

➡ आजमगढ़: आज़मगढ़ में भी हो रहा खाद्यान घोटाला, जिलापूर्ति विभाग में मची भ्रष्टाचार- लूट, खाद्य इंस्पेक्टर अनिल यादव पर आरोप, डिजिटल सिग्नेचर से जारी हो रहे फर्जी राशन कार्ड, फर्जी राशन कार्डों से खाद्यान की फर्जी सप्लाई, सैकड़ों फर्जी राशन कार्ड की कापी डीएम को सौंपी, जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को सौंपी जांच।

➡ वाराणसी: अतीक अहमद को VVIP सुविधा देने का मामला, एयरपोर्ट पर VVIP सुविधा देने की होगी जांच, एयरपोर्ट अथॉरिटी मुख्यालय ने रिपोर्ट मांगी है, मामले की CISF के अधिकारी भी जांच में जुटे, एंबुलेंस से बाबतपुर एयरपोर्ट लाया गया था अतीक, इस दौरान अतीक समर्थक खासी संख्या में आए थे, अतीक के पास नोटों की गड्डी भी दिखाई दे रही थी, नोट मामले में भी दिया गया है जांच का आदेश।

Translate »