ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में रासुका के तहत होगी कार्रवाई

अलीगढ़ । ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में रासुका के तहत होगी कार्रवाई
फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा ।अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा पुलिस पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करेगी।
अलीगढ़ में टप्पल इलाके में बच्ची के साथ हुई हत्या के मामले में एसएसपी ने कहा, हम इस मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत करेंगे और इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजेंगे। यहां एक ढाई साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी और फिर क्षत-विक्षत शव को कूड़े में फेंक दिया गया था।
इतनी घिनौनी और भयावह वारदात के पीछे की वजह महज 10,000 रुपये है। मृत बच्ची के पिता ने 10,000 रुपये का कर्ज लिया था। जब वो उसे नहीं चुका पाया तो आरोपियों ने बच्ची को अगवा कर लिया। तीन दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला। बताया जा रहा है कि बच्ची की आंखें भी हत्यारों ने क्षतिग्रस्त कर दीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की हत्या गला घोंटकर की गई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
इस मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके दुख जताया है। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर सहित बालीवुड की कई हस्तियों एवं क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग व अन्य लोगों ने भी बच्ची की निर्मम तरीके से की गई हत्या की कड़ी निन्दा की है।
मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स को तैनात किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलहरि के अनुसार टप्पल से 31 मई को लापता हुई भाई साल की मासूम बच्ची का शव गत 2 जून को उसके घर के पास कूड़े के ढेर में क्षत-विक्षत हालत में दबा पाया गया था। पिता बनवारीलाल शर्मा की शिकायत पर नामजद दो आरोपियों को गिरफतार किया जा चुका है। परिवार की मांग है कि मुख्य आरोपी की पत्नी वह अन्य को भी गिरफ्तार किया जाए क्योंकि बच्ची की हत्या घर के अंदर कर शव को कूड़े के ढेर में फेंका गया।
अलीगढ़ की घटना पर थोड़ी देर में लखनऊ में पुलिस महानिदेशक कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस होने की सूचना मिल रही है, सूत्रों के अनुसार।

Translate »