देश-प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली- बीजेपी ने टीएमसी को 10 लाख कार्ड भेजा, जयश्रीराम लिखे दस लाख पोस्टकार्ड भेज रही , टीएमसी जय बांग्ला लिखे 20 लाख पोस्टकार्ड भेजेगी।

➡लखनऊ- समाज कल्याण मंत्री ने की कार्रवाई, मंत्री रमापति शास्त्री ने की कार्रवाई,वृद्धावस्था,किसान पेंशन योजना में गड़बड़ी, लाभार्थियों को लाभ नहीं मिलने पर कार्रवाई,बलरामपुर,सीतापुर जिलों को नोटिस
हमीरपुर, बरेली, श्रावस्ती,कासगंज को नोटिस, बाराबंकी, सम्भल, रामपुर को नोटिस,चित्रकूट के समाज कल्याण अधिकारियों को नोटिस,10 जिलों के समाज कल्याण अधिकारी को नोटिस।

➡लखनऊ- एसएसपी कलानिधि नैथानी ने की कार्रवाई, 4 सिपाही,2 महिला सिपाही निलम्बित, घोटाले के आरोपियों को सुविधा देने पर कार्रवाई, आरोपियों को खाना खिलाने पर कार्रवाई, सीएम योगी की भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम ।

➡लखनऊ- सपी सिंह बघेल ने इस्तीफा भेजा, रीता बहुगुणा जोशी ने इस्तीफा भेजा, आर.के पटेल ने इस्तीफा भेजा, विधानसभा सदस्यता से त्याग पत्र भेजा, विधान सभा अध्यक्ष को भेजा इस्तीफा।

➡लखनऊ- राज्य सड़क निधि प्रबन्धन समिति बैठक,केशव मौर्य की अध्यक्षता में हुई बैठक,2019-20 की कार्य योजना का अनुमोदन, सड़कों के अनुरक्षण, स्वीकृत चालू कार्यों, मार्गों के निर्माण के लिए 3 हजार करोड़ स्वीकृत,नवीन तकनीकी का इस्तेमाल- केशव मौर्या,सड़कों के निर्माण,गुणवत्ता पर रखा जाए ध्यान- केशव

➡लखनऊ- मुख्य सचिव ने पोषण मिशन की बैठक की, अनूप चन्द्र पाण्डेय ने की बैठक., राज्य पोषण मिशन की बैठक की , मुख्य सचिव ने वित्तीय प्रगति पर नाराजगी जताई , 15 जुलाई तक सुधार लाने को कहा
पोषण मिशन कार्यक्रम में सुधार लाने को कहा , आगनबाड़ी केन्द्रों पर आयोजन के निर्देश, बाल सुपोषण उत्सव का आयोजन हो-सीएस

➡वाराणसी- मसाल जुलूस निकालने पर छात्रों पर मामला दर्ज, यूपी लोक सेवा आयोग के छात्रों ने निकाला था, पेपर आउट होने को लेकर निकाला था मशाल जुलूस, BHU,काशीविद्यापीठ के छात्रों ने निकाला था जुलूस
कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता हुए थे शामिल, प्रदर्शन को लेकर परमिशन नहीं होने पर मामला दर्ज, भारत माता मंदिर परिसर से निकाला गया था जुलूस।

➡वाराणसी- मसाल जुलूस निकालने पर छात्रों पर मामला दर्ज, यूपी लोक सेवा आयोग के छात्रों ने निकाला था, पेपर आउट होने को लेकर निकाला था मशाल जुलूस, BHU,काशीविद्यापीठ के छात्रों ने निकाला था जुलूस, कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता हुए थे शामिल, प्रदर्शन को लेकर परमिशन नहीं होने पर मामला दर्ज, भारत माता मंदिर परिसर से निकाला गया था जुलूस।

➡प्रयागराज- बिजनौर से विधायक मनोज कुमार पारस की जमानत अर्जी खारिज, एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी, सपा विधायक पर महिला के साथ गैंगरेप का है आरोप, एक जून को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल भेजा था, 13 जून 2007 में नगीना में दर्ज हुआ था गैंगरेप केस, स्पेशल कोर्ट ने पूर्व मंत्री के खिलाफ जारी किया था NBW, मनोज कुमार पारस सपा सरकार में थे राज्य मंत्री, विधायक,3 अन्य साथियों पर घर में घुसकर गैंगरेप का आरोप।

➡ प्रयागराज- डग्गामार बसों पर परिवहन विभाग की कार्रवाई, तीन डग्गामार बसों को पकड़कर किया सीज, तीनों बसों को सिविल लाइन थाने में कराया बंद, सिविल लाइन के सामने से सवारियां बिठाने पर कार्रवाई
डिपो के सामने सवारी भरने पर दो बसों का चालान, एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला ने की कार्रवाई।

➡कानपुर – चकेरी हिस्ट्रीशीटर पप्पू स्मार्ट के शोरूम पहुंची पुलिस, पुलिस के रिकॉर्ड में फरार है हिस्ट्रीशीटर पप्पू स्मार्ट, लालबंगला शोरूम की कुर्की करने के लिए पहुंची पुलिस, सीओ और पीएसी के साथ भारी पुलिस बल मौके पर, दुकान में कर्मचारियों से पूछताछ कर रही हैं पुलिस, कुछ ही देर में शुरू होगी पप्पू स्मार्ट के शोरूम की कुर्की।

➡बिजनौर- दिनदहाड़े बसपा नेता की हत्या का खुलासा, बदमाशों ने बसपा नेता,भांजे की हत्या की थी, शातिर शाहनवाज़ के इशारे पर शूटरों ने की हत्या, पुलिस ने एक बदमाश को किया गिरफ्तार, दो बदमाश और मुख्य आरोपी अभी भी फरार, थाना नजीबाबाद के गुरुद्वारा रोड का मामला।

➡कानपुर देहात- रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए चौकी प्रभारी, 8 हजार की रिश्वत ले रहा था चौकी प्रभारी, एंटी करप्शन टीम ने की गिरफ्तारी, थाना डेरापुर की कांधी चौकी प्रभारी हैं जीतेंद्र सिंह , मुकदमे को हल्का करने के लिए की रिश्वतखोरी, टीम ने चौकी प्रभारी को लाई कोतवाली अकबरपुर, जिले के एसपी ने मामले को लिया संज्ञान।

➡पीलीभीत- जिला निर्वाचन कार्यालय का पूर्व कैशियर गिरफ्तार, पूर्व सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी फरार, चुनाव में जलपान के 354000 गबन का आरोप, सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡नोएडा- ठगी करने वाले मास्टरमाइंड कर रहा पार्टी, आरोपी लखनऊ पुलिस के साथ की पार्टी, 3700 करोड़ की ठगी का मास्टरमाइंड है आरोपी,लखनऊ जेल में बंद है अभिनव मित्तल , लखनऊ पुलिस के साथ दिल्ली आया था , सेक्टर 121 में रेस्टोरेंट में कर रहा था पार्टी,सेक्टर 121 क्लो काउंटी में पब्लिक ने पकड़ा, नोएडा पुलिस ने अभिनव को किया लखनऊ रवाना, लाइक के नाम पर 3700 सौ करोड़ की ठगी की थी, आरोपी मास्टरमाइंड नोएडा में हुआ था गिरफ्तार।

➡ग्रेटर नोएडा- पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री को भेजा पत्र, जय श्री राम के नारे लिख कर भेजा पत्र, बीजेपी कार्यकर्तों पर कार्रवाई के विरोध में भेजा पत्र, पूरा पत्र जय श्री राम के नारों से भरा है, युवा मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष ने डाक से भेज पत्र, जेवर के युवा मोर्चा मंडल के उपाध्यक्ष ने भेजा।

➡वाराणसी- घोसी बसपा सांसद की मुश्किलें नही हो रहीं कम, रेप मामले में अदालत में आज भी पेश नहीं हुए अतुल, अदालत ने 4 जून को पेश होने का दिया था समय, अतुल राय के अधिवक्ता ने पैर में चोट का हवाला दिया, नामंजूर कर 3 बजे तक पेश होने का दिया था समय।

Translate »