CWC 2109: हार के साथ आगाज करने वाली पाकिस्तानी टीम ने दूसरे मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दिल्ली ।: हार के साथ वर्ल्डकप में आगाज करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सोमवार को बिना किसी खिलाड़ी के शतक के वर्ल्ड कप के सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने नॉटिंगम की पिच पर काफी अच्छी बल्लेबाज की और इंग्लैंड के गेंदबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा।
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर मोहम्मद हफीज के 62 गेंदों पर 84 रनों की मदद से 8 विकेट पर 348 का स्कोर बनाया। हफीज के अलावा बाबर आजम (64) और सरफराज अहमद के (55) ने भी हाफ सेंचुरी लगाईं।
यह तीसरा मौका था जब पाकिस्तान ने किसी वर्ल्ड कप मैच में बिना शतक लगाए 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया। पाकिस्तान ने श्री लंका के खिलाफ 1983 विश्व कप में 5 विकेट पर 338 का स्कोर बनाया था। इसके बाद यूएई के खिलाफ 2015 के विश्व कप में नेपियर (न्यू जीलैंड) में 6 विकेट पर 339 रन बनाए थे।
सोमवार से इस स्कोर से पहले बिना किसी बल्लेबाज के शतक लगाए एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम था जिसने 2015 के विश्व कप में वेलिंग्टन में यूएई के खिलाफ 6 विकेट पर 341 रन बनाए थे।

Translate »