सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद चार घायल

दुमका ।दुमका के रानीश्वर थाना क्षेत्र के कठलिया इलाके में रविवार अहले सुबह सुरक्षाबलों और भाकपा माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एसएसबी के 35 वी बटालियन का एक जवान नीरज क्षत्री शहीद हो गया।वही मुठभेड़ में चार अन्य जवान घायल भी हुए हैं।

एक जवान राजेश कुमार राय की हालत गंभीर बतायी जा रही है जिन्हें इलाज के लिए हैलीकॉप्टर से रांची ले जाया गया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) वाईएस रमेश ने एक जवान के शहीद होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि माओवादियों के साथ मुठभेड़ की घटना हुई है, दोनों ओर से फायरिंग हुई।

वाई एस रमेश ने बताया कि रविवार तड़के एसएसबी के जवाब जंगलों में खोज अभियान चला रहे थे. उसी दौरान तड़के करीब साढ़े तीन बजे माओवादियों ने जवानों पर गोलीबारी कर दी. उन्होंने बताया कि बल की जवाबी कार्रवाई में कम से कम पांच माओवादियों को गोली लगी. वे सभी जंगलों में भाग गये।

विजय और निशिकांत का था दस्ता
वाई एस रमेश ने बताया कि ताला दा के मारे जाने के बाद बचे नक्सलियों में से विजय और निशिकांत का दस्ता के साथ यह मुठभेड़ हुई है. तीन जवान करण कुमार, सतीश गुज्जर और सोनू कुमार का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

राजेश को पैर में लगी है गोली
मुठभेड़ में घायल जिस जवान को रांची ले जाया गया है, उसके दोनों पैर में गोली लगी है. जख्म गहरा है. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल टीम के साथ रांची भेजा गया. बताया जा रहा है कि शहीद नीरज क्षत्री के पीठ में गोली लगी थी।

Translate »