विश्व कप क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया से हारे अफगानिस्तान पाक से फिर भी बेहतर

खेल डेस्क।अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया बीच खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की पूरी टीम 38.2 ओवर में 207 रन पर सिमट गई। उसके लिए नजीबुल्लाह जादरान ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। उन्होंने 49 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस और एडम जम्पा ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, मार्क्स स्टोइनिस को दो और मिशेल स्टार्क को एक सफलता मिली।
रन का पिछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। दोनों ओपनर डेविड वार्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। फिंच ने 49 गेंदों में 66 रन की पारी खेली। वैन के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी कर रहे डेविड वार्नर ने शानदार बल्लेबाजी की। वार्नर ने नाबाद 89 की पारी खेली। 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 34.5 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.।
अफगान टीम के लिए कप्तान गुलाबदीन नायब ने 31 रन का योगदान दिया। उन्होंने नजीबुल्लाह के साथ छठे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। इसके बाद राशिद खान ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंद पर 27 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत टीम 200 के आकंड़े को पार कर सकी। राशिद ने दो चौके और तीन छक्के लगाए। मुजीब उर रहमान ने 13 रन का योगदान दिया। अफगान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन टीम के ओपनर्स दो ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गए। मोहम्मद शहजाद खाता खोले बगैर मिशेल स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए। पैट कमिंस ने हजरतउल्ला जजई को भी शून्य के निजी स्कोर पर आउट किया। हसमतउल्ला शाहिदी को 18 रन पर एडम जम्पा ने आउट किया। रहमत और शाहिदी ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। रहमत शाह ने 43 रन बनाए। उन्हें एडम जम्पा ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। मोहम्मद नबी सिर्फ सात रन बनाकर रनआउट हो गए।
बॉल टैम्परिंग विवाद में एक साल के लिए प्रतिबंध झेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को शामिल किया गया। वे एक साल दो महीने बाद राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने उतरे।

Translate »