प्रभारी निरीक्षक हरीश चंद्र सरोज की अध्यक्षता में रमजान व ईद पर्व के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक आयोजित

रामजियावन

बीजपुर (सोनभद्र),स्थानीय थाना परिसर में गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक हरीश चंद्र सरोज की अध्यक्षता में रमजान व ईद पर्व के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई।बैठक में क्षेत्र के हिन्दू व मुस्लिम समुदाय के सम्भ्रान्त जनों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।
इस दौरान प्रभारी निरीक्षक हरीश चन्द सरोज ने ईद पर्व को मनाए जाने को लेकर जानकारी हासिल की कहा की संभवतः 5 जून को ईद की नमाज अदा की जाएगी ।नमाज अदा करने के दौरान शांति ब्यवस्था में सुरक्षा के लिए हर मस्जिदों पर फ़ोर्स उपलब्ध रहेगी उन्होंने सभी से मिलजुल कर भाईचारे के साथ ईद पर्व मनाने की अपील करते हुए कहा कि यदि कहीं कोई समस्या आती है तो सबसे पहले स्थानीय पुलिस को सूचना दें। किसी भी हाल में किसी को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।
प्रभारी निरीक्षक श्री सरोज ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि कहीं भी कोई दिक्कत आए तो उनसे cog नंबर पर संपर्क करें, हर सम्भव मदद तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी|
उन्होंने आगे कहा कि पुलिस हर तरह से क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए कटिबद्ध है। किसी भी प्रकार की अड़चन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोगों से शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। जुमा की नमाज व रमजान पर्व सौहार्द के साथ मनाने को कहा गया। साथ ही दोनों समुदायों के लोगों से दिक्कतें व शिकायतों के बारे जानकारी प्राप्त की व हर संभव निस्तारण का भरोसा दिलाया उपस्थित सम्भ्रान्त जनों ने कहा यहाँ प्रति वर्ष हिन्दू मुस्लिम समुदाय के लोग इस त्योहार को आपस में मिलजुल कर सौहार्द पूर्वक मनाते है किसी में राग द्वेष की भावनाए नही होती।
इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बीजपुर अमित सिंह,ग्राम प्रधान सिरसोती ब्रम्हानंद वर्मा,उपेंद्र प्रताप सिंह, मो. सलीम , मंसूर खान,नरसिंह त्रिपाठी , विनोद,सतवंत सिंह,बिकास मंगला, संजय गुप्ता,सन्दीप गुप्ता, मो. शरीफ, मुमताज अली,अफजल खान, कलाम, सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Translate »