देश-प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली – राजघाट पहुंच PM मोदी ने बापू को दी श्रद्धांजलि, अटल बिहारी वाजपेयी को PM ने दी श्रद्धांजलि, अटल स्थल पर बीजेपी के सभी 303 सांसदों ने दी श्रद्धांजलि, सुबह 7.45 बजे वॉर मेमोरियल जाएंगे पीएम मोदी।

➡दिल्ली- लोकसभा चुनाव में हार पर चर्चा 31 को करेंगे विपक्षी पार्टिया, कांग्रेस ने 31 मई को बुलाई विपक्षी पार्टियों की बैठक, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन,वीवीपैट होगे मुख्य मुद्दे, संसद का सत्र 6 जून से शुरू होने की संभावना।

➡लखनऊ- एटीएम से धोखाधड़ी करने वाले की जमानत की अर्जी खारिज, अर्जी देने वाला रोमानिया का नागरिक, कैराइवन आयान मरीयन के खिलाफ 3 FIR दर्ज, मरीयन के पास से क्लोन किए हुए 64 एटीम बरामद हुए थे, मरीयन को लखनऊ पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था।

➡लखनऊ- ससुराल पक्ष ने बहु को जमकर पीटा, बहु ने अपने परिवार वालों को दी सूचना, बहू के पिता,भाई को ससुरालियों ने पीटा, पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी सूचना, ठाकुरगंज क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- महिला ने प्लेटफार्म पर बच्चे को जन्म दिया, प्रसव से पीड़ित महिला की जीआरपी पुलिस ने की सहायता, एम्बुलेंस पहुंचने से पहले महिला बच्चे को जन्म दिया, प्लेटफार्म नंबर 4 पर बच्चे को जन्म दिया, महिला को झलकारी बाई में कराया भर्ती कराया गया, लखनऊ के सिटी स्टेशन का मामला।

➡लखनऊ- हुसैनगंज के होटल हेरिटेज में लगी आग, होटल की दूसरी मंजिल में लगी आग, हुसैनगंज पुलिस आग पर काबू पाने में लगी, आनन-फानन में होटल को खाली कराया गया, फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची, हुसैनगंज के एपी सेन रोड पर है होटल हेरिटेज।

➡लखनऊ- सीतापुर में तैनात सिपाही आनन्द तिवारी की आत्महत्या, सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, डीह थाना क्षेत्र का रहने वाला था सिपाही, 8 महीने पहले बेटे की मौत से परेशान था सिपाही।

➡ लखनऊ- एटीएम से धोखाधड़ी करने वाले की जमानत की अर्जी खारिज, अर्जी देने वाला रोमानिया का नागरिक, कैराइवन आयान मरीयन के खिलाफ 3 FIR दर्ज, मरीयन के पास से क्लोन किए हुए 64 एटीम बरामद हुए थे, मरीयन को लखनऊ पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था।

➡लखनऊ- बाराबंकी के बाद सीतापुर में शराब से 3 की मौत, महमूदाबाद के सैदनपुर,सेजौरा में 3 की मौत, परिजनों का दावा शराब ने ली तीनों की जान, 5 लोगों हालत नाजुक,इलाज के लिए ट्रामा में भर्ती, पुलिस-प्रशासन ने शराब से मौत की पुष्टि नहीं की, पोस्टमार्टम रिर्पोट के बाद ही होगा खुलासा।

➡लखनऊ- मंडी परिषद संयुक्त संवर्ग भर्ती परीक्षा कल, 832 पदों के लिए होनी है भर्ती, 6.25 लाख कैडिडेट्स लेंगे हिस्सा, यूपी के 15 जिलों में बनाए गए परीक्षा केंद्र।

➡कौशाम्बी- ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन का अभियान जारी, बालू खदानों से हो रही है ओवरलोडिंग पर कार्रवाई, SDM ,परिवहन अधिकारी ने दर्जनों वाहन सीज किए, कटरी घाट समेत कई जगह की गई छापेमारी, कार्रवाई के बालू कारोबारियों में मचा हड़कंप।

➡शामली – महिला ने 2 बच्चों का साथ खाया जहर, घरेलू कलह के चलते जहर खाकर दी जान, जहर खाने से तीनों की हुई मौत, बाबरी थाने के गांव गोगवान की घटना।

➡इलाहाबाद – इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, लोन वसूली में नहीं हो सकती उत्तराधिकारी की गिरफ्तारी, एक मामले के फैसले में हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, गलत गिरफ्तारी का मुख्य सचिव मुआवजा तय करें-HC, उत्तराधिकारी की गिरफ्तारी अधिकार का हनन- HC

➡प्रयागराज- निबंधक सह प्रधान निजी सचिव का कार्यकाल बढ़ा, निजी सचिव एके नायक का बढ़ा कार्यकाल, हाईकोर्ट में 31 अक्टूबर 19 तक बढ़ाया कार्यकाल, 11 जून 19 को समाप्त हो रहा था कार्यकाल, चीफ जस्टिस के आदेश से चौथी बार बढ़ा कार्यकाल, वरिष्ठ न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल के साथ तैनात हैं नायक।

➡गोंडा- गेहूं खरीद में फिसड्डी 6 जिला प्रबंधकों को नोटिस, राज्य औसत से कम गेहूं खरीद पर डीएम ने मांगा जवाब, 25 केंद्र प्रभारियों से स्पष्टीकरण, निलंबन की चेतावनी, जिले में अब तक हुई सिर्फ 39% गेहूं की खरीद, 97 केंद्रों पर 71 हजार मैट्रिक टन होनी थी गेहूं की खरीद, PCF,PCU,UPSS,FCI, मार्केटिंग-एग्रो निशाने पर।

➡गोंडा- मुस्लिम बच्चे का नाम मोदी रखे जाने पर बवाल, रिश्तेदारों और लोगों के दबाव में आकर नाम बदला, महिला ने मतगणना वाले दिन हुए बच्चे का नाम बदला, नरेंद्र मोदी रखने के लिए महिला ने दिया था शपथ पत्र, वजीरगंज ब्लॉक के परसपुर मेहरौर गांव का मामला।

➡गोंडा- ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि की धमकी से तंग प्रधान ने दिया इस्तीफा, पंडरी कृपाल ब्लॉक के भिवपुर गांव के प्रधान ने दिया इस्तीफा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि गौरव सिंह पर धमकी देने का आरोप, ब्लॉक में घुसने पर लगाई रोक- प्रधान, गांव का बजट रोकने,जेल भेजने की दी धमकी- प्रधान, ‘मुस्लिमों से भाजपा को वोट देने के लिए कहा था’, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने आरोपों से किया इंकार, प्रधान मोहम्मद हुसैन ने लगाए आरोप।

➡गोंडा – बांध के लिए जमीन देने को तैयार नहीं ग्रामीण, नकहरा के 34 ग्रामीणों का जमीन देने से इनकार, कर्नलगंज के नकहरा गांव में बनना है बांध, ग्रामीणों को समझाने पहुंचे थे डीएम , जमीन न मिलने से सवा किलो बांध का कार्य रूका, बांध निर्माण के लिए है 98 करोड़ रुपये का बजट, घाघरा नदी पर बनने वाले एल्गिन चरसड़ी बांध का मामला।

➡शामली- शहर में लगे भीषण जाम में फंसी एंबुलेंस, 1 किलो.मी. तक स्ट्रेचर पर मौत जिंदगी से लड़ती रही युवती, जाम के कारण 1 किलो.मी. पहले ही रुक गई एंबुलेंस, गंभीर हालत में युवती को किया दिल्ली हायर सेंटर रेफर, लैम्प में तेल डालते समय आग में झुलसी थी युवती।

➡प्रतापगढ़-पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़, पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को गोली लगी, घायल बदमाश जिला अस्पताल में भर्ती, बदमाश का साथी पुलिस को चकमा देकर फरार, 9MM पिस्टल,2खोखे और बाइक बरामद, हत्या के दो मामले में वाछिंत चल रहा था बदमाश, अंतू कोतवाली के तेजगढ़ पुल के पास हुई मुठभेड़।

➡मेरठ – यूट्यूब पर आपत्तिजनक वीडियो डालने पर धमकी, रालोद के प्रवक्ता शादाब चौहान को मिली धमकी, मध्यप्रदेश के मोहर ने जान से मारने की धमकी दी, चौहान ने यूट्यूब पर डाला है आपत्तिजनक भाषण, शादाब चौहान ने पुलिस से की आरोपी की शिकायत।

➡प्रयागराज- नोएडा के बिल्डर्स की गिरफ्तारी पर रोक, पुलिस रिपोर्ट दाखिल होने तक गिरफ्तारी पर रोक, धोखाधड़ी की कासना थाने में दर्ज है एफआईआर, आबादी की भूमि पर 500 दुकानें, शोरूम बनाए, कॉम्पलेक्स बनाकर बेचने का है आरोप।

➡फर्रुखाबाद – जिला प्रशासन ने अवैध शराब पर की छापेमारी , ADM, CO और आबकारी अधिकारी रहे मौजूद, भारी मात्रा में अवैध शराब सहित 7 लोग गिरफ्तार , शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर की छापामारी।

➡बुलंदशहर- मासूम की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली से गिरफ्तार किया गया आरोपी सलमान, घटना में प्रयुक्त स्कूटी,पिस्टल बरामद, ट्रिपल मर्डर के दो आरोपी पहले हो चुके है गिरफ्तार, 5 दिन पहले 3 बच्चों की गोली मारकर की थी हत्या।

➡गाजियाबाद – मासूम का शव मिलने से हड़कंप, शाम से लापता थी बच्ची, निर्माणाधीन इमारत में मिला बच्ची का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका, कविनगर थाना क्षेत्र की घटना।

Translate »