देश -प्रदेश की शाम की खास खबर

शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें* ……………….

➡दिल्ली- पतंजलि ने लॉन्च किए कई नए प्रोडक्ट, बाबा रामदेव ने नया दूध लांच किया, दही,लस्सी और कई अन्य प्रोडक्ट लॉन्च किए, पतंजलि के कई मिल्क प्रोडक्ट लॉन्च किए , पतंजलि का दही 5 रूपए सस्ता हुआ।

➡दिल्ली- दिल्ली के सभी कोचिंग संस्थानों को नोटिस, सभी कोचिंग को फायर डिपार्टमेंट का नोटिस, सूरत अग्निकांड के बाद जागी दिल्ली सरकार, फायर विभाग कोचिंग संस्थानों की जांच करेगा , फायर विभाग के मानकों के दायरे में चलेंगी कोचिंग।

➡यूपी- यूपी में उपचुनाव के पहले कांग्रेस में खलबली, यूपी में उपचुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस-सूत्र, विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव होना है, कांग्रेस यूपी में उपचुनाव नहीं लड़ेगी-सूत्र, पार्टी के कई नेताओं ने हाईकमान को पत्र लिखा, ऐसी दुर्गति के बाद उपचुनाव न लड़े-सूत्र, संगठन को मजबूत करने की जरूरत-सूत्र।

➡अरूणाचल प्रदेश – पेमा खांडू बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेंगे, 29 मई को अरुणाचल प्रदेश में शपथ ग्रहण, बीजेपी नेता किरन रिजिजू ने किया ट्वीट।

➡लखनऊ- 6 बांग्लादेशी नागरिक STF ने किए गिरफ्तार, UP-STF ने आगरा कैंट स्टेशन से की गिरफ्तारी, केरला एक्सप्रेस ट्रेन से बांग्लादेशियों को पकड़ा, पाकिस्तानी सिमकार्ड, भारतीय आधार कार्ड बरामद, अटारी के रास्ते बॉर्डर पार करने का था प्लान, बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने का था प्लान, इलेक्ट्रिक तार काटने वाला कटर बरामद किया, कई वर्षों से तमिलनाडु में रह रहे थे आरोपी, त्रिपुर की कपड़ा फैक्ट्री में काम करते थे आरोपी, एजेंसियों का दबाव बढ़ने पर भाग रहे थे, भारत से भागने की फिराक में थे आरोपी, एटीएस की मुस्तैदी से हुई गिरफ्तारी।

➡लखनऊ- यूनेस्को की क्रिएटिव सिटी नेटवर्क सूची के लिए दावा, क्रिएटिव सिटी सूची के लिए लखनऊ ने पेश किया दावा, यूनेस्को सूची में देश भर में 2 शहरों का होना है चयन, मेयर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में दावे की रूपरेखा, संगीत विद्या को केन्द्र मानकर लखनऊ ने किया दावा।

➡लखनऊ- डीजीपी ओपी सिंह का बयान- अमेठी मामले पर डीजीपी का बयान- सुरेंद्र सिंह के हत्यारोपी पकड़े गए, हत्याकांड की जांच अभी जारी है, 2 हत्यारोपी अभी भी फरार हैं, राजनीतिक रंजिश में हत्या हुई, आरोपी के पास से हथियार बरामद, खून से लथपथ कपड़ा भी बरामद, हत्याकांड के आऱोपी दिल्ली में देखे गए, अमेठी हत्याकांड में डीजीपी का बयान।

➡लखनऊ- लोक निर्माण विभाग में आज समीक्षा बैठक, डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने ली समीक्षा बैठक , प्रदेश के सर्वांगीण विकास को लेकर बैठक, विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बैठक, निर्धारित समय में काम पूरा करें-केशव मौर्या।

➡लखनऊ- डीआईजी क्राइम केबी सिंह का बयान- सुरेद्र सिंह की हत्या की गई, घटना का सफल खुलासा किया गया, आरोपी नसीम, बीडीसी रामचन्द्र अरेस्ट, धर्मनाथ गुप्ता को गिरफ्तार किया, अभी मामले में दो अभियुक्त फरार हैं, प्रधानी की रंजिश सामने आई है-केबी सिंह।

➡लखनऊ- मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने की समीक्षा बैठक, परिवहन मुख्यालय में की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को स्वतंत्रदेव सिंह न दिए निर्देश।

➡लखनऊ- मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सुनी समस्याएं, सचिवालय में जनता दर्शन कर सुनी समस्याएं, समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए कहा, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश।

➡हरिद्वार- बाबा रामदेव का जनसंख्या पर बयान- तीसरे बच्चे को वोट देने का अधिकार ना हो, रामदेव का जनसंख्या नियंत्रण पर बड़ा बयान – सरकार को ऐसा नियम बनान चाहिए, 50 सालों में जनसंख्या 150 करोड़ से ज्यादा न हो, क्योंकि इससे ज्यादा हम नहीं संभाल सकते हैं-बाबा।

➡संतकबीरनगर- बिजली विभाग के जेई ने लगाया आरोप, कोतवाल सौदागर राय पर लगाया मारपीट का आरोप, औद्योगिक उपकेंद्र खलीलाबाद में तैनात हैं जेई, मारपीट की शिकायत लेकर पहुंचे थे कोतवाली, विरोध में पूरे शहर की बिजली काटी, सैकड़ों कर्मचारियों ने कोतवाली का किया घेराव, कोतवाली पुलिस पर कर्मचारियों से मारपीट का आरोप, जूनियर इंजीनियर,स्टाफ के साथ मारपीट का आरोप, खलीलाबाद बिजली विभाग का मामला।

➡बाराबंकी – कोचिंग संस्थानों की जांच के लिए टीम गठित, एसडीएम के नेतृत्व में टीम गठित की गई, ABACUS और सतगुरु कोचिंग में सघन जांच, कोचिंग में पूरे नहीं मिले फायर संबंधी मानक, अग्रिम आदेशों तक बंद कराई गई 3 कोचिंग।

➡इटावा- सूरत हादसे के बाद जागा पुलिस प्रशासन , शहर के कोचिंग संस्थानों की चेकिंग की, आपातकाल की स्थिति के लिए किया मॉकड्रिल, एसएसपी समेत सभी पुलिस अधिकारी रहे मौजूद, सीओ सिटी के नेतृत्व में चलाया गया अभियान, आपात स्थिति से निपटने के लिए की रिहर्सल।

➡फर्रुखाबाद- दबंगों ने महिला को घर में घुसकर पीटा, लाठी-डंडे से पीटा,बाल पकड़कर घसीटा , महिला ने कपड़े फाड़ने के लगाए आरोप, महिला ने दबंगो के खिलाफ थाने में दी तहरीर , पीड़िता को थाने से थानाध्यक्ष ने भगाया , महिला ने फतेहगढ़ एएसपी से लगाई गुहार, एएसपी ने भी नहीं सुनी महिला की फरियाद, पीड़ित महिला अधिकारियों के लगा रही चक्कर, मोहम्मदाबाद के गनेशपुर गांव का मामला।

➡कानपुर देहात – क्षमता से ज्यादा सवारियां ढो रहें वाहन, टैम्पो-टैक्सी पर लटक-लटककर कर रहें यात्रा, क्षमता से तीन गुना ज्यादा सवारियां ढो रहें वाहन, नियमों को ताख पर रखकर दौड़ रहें वाहन, ओवरलोडिंग से हो चुकी हैं कई मौतें, रसूलाबाद क्षेत्र में दौड़ रहें डग्गामार वाहन।

➡बुलंदशहर- पूर्व सपा सांसद कमलेश बाल्मीकि की मौत, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई कमलेश की मौत, घर के कमरे में पड़ा मिला पूर्व सांसद का शव , खुर्जा बुर्ज उस्मान ईदगाह रोड पर है घर, पूर्व सपा सांसद की संदिग्ध परिस्थिति में मौत।

➡मुरादाबाद- डीजे पर डांस के विवाद में युवक की हत्या, चाकू से गोदकर की गई युवक की हत्या , हत्या के बाद ईंट से कुचला युवक का शव, 2 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज, कटघर थाना क्षेत्र की देहरी गांव का मामला।

➡कानपुर देहात – इंजीनियरिंग कॉलेज में जमकर बिजली चोरी, 2 पोल और 16 केवी का ट्रांसफार्मर बरामद, कॉलेज प्रबंधक ने नहीं लिया है कनेक्शन , बिना कनेक्शन के कॉलेज में जल रही बिजली, शकुंतला कृष्णा इंस्टीट्यूट का मामला।

➡फर्रुखाबाद – ओमप्रकाश इंस्टीट्यूट में छात्रों का शोषण, अभिभावकों-छात्रों का अवैध वसूली पर हंगामा, प्रैक्टिकल और अटेंडेंस के नाम पर अवैध वसूली, छात्रों से मांगे जा रहें 5-5 हजार रूपए, छात्रों की स्कॉलरशिप भी नहीं दे रहें डॉयरेक्टर , मोहम्मदाबाद के निशाई में है इंस्टीट्यूट।

➡बहराइच- चीनी मिल नानपारा में पेराई सत्र समाप्त, पिछले साल के मुकाबले पेराई ज्यादा हुई , 7 लाख क्विंटल गन्ने के पेराई ज्यादा हुई, गन्ने की पेराई होने का रिकॉर्ड बनाया, श्रावस्ती किसान सहकारी मिल का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- खेत में अवशेष जलाने के दौरान लगी आग, आग में 5 दर्जन झोपड़ियों जलकर राख, लाखों की नगदी समेत गृहस्थी जलकर खाक, कई मवेशियों की झुलसकर हुई मौत, भीरा के बसतौली गांव का मामला।

➡औरैया – यूको बैंक शाखा प्रबंधक घूस लेते गिरफ्तार, प्रबंधक दिवाकर वर्मा को रंगे हाथों गिरफ्तार, 25000 रिश्वत लेते CBI ने गिरफ्तार किया, लखनऊ से सीबीआई टीम ने किया गिरफ्तार, यूको बैंक औरैया का मामला।

➡अयोध्या- गौशाला के भूसे में लगी भीषण आग, भूसे से धुंआ निकलने पर हुई जानकारी, 3 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, लगातार सुलग रहा है गोदाम का भूसा, कारसेवकपुरम के गौशाला में लगी आग।

➡सीतापुर – बिजली के तार से लगी गांव में आग, खेतों में गन्ने की फसल जलकर हुई राख, आग बुझा रहे 4 लोग गंभीर रूप से झुलसे, लहरपुर कोतवाली के पतवारा गांव की घटना।

➡शाहजहांपुर – पूर्व फौजी को बदमाशों ने दी धमकी, पूर्व फौजी ग्रामीणों के साथ पहुंचा एसपी ऑफिस, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर किय हंगामा, थाना जलालाबाद के याकूबपुर का मामला।

➡हरदोई- बस में संदिग्ध हालत में मृत मिला युवक, दिल्ली से घर वापस आ रहे युवक की मौत, सांडी बस अड्डे पर बस में मिला युवक का शव, हरपालपुर थाना इलाके का रहने वाला था युवक।

➡प्रतापगढ़- चलती गाड़ी में लगी शॉर्ट सर्किट से आग, बीच सड़क आग का गोला बनी कार, कार सवारों ने कार से कूदकर बचाई जान, प्रतापगढ़ के अरखा के पास की घटना।

➡हरदोई- सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन का टूटा पायदान, लगभग 2 घंटे से रूट पर खड़ी है ट्रेन, कोलकाता से जम्मूतवी जाती है ट्रेन, रेलवे कर्मचारी-अधिकारी मौके पर मौजूद, बालामऊ बघौली के बीच का मामला।

➡आजमगढ़ – युवक को गोली मारकर लूटे 1.3 लाख रूपए, दिनदहाड़े बदमाशों ने युवक से की लूटपाट, गंभीर हातल में युवक जिला अस्पताल में भर्ती, अहरौला थाना क्षेत्र के बरामदपुरपुल का मामला।

Translate »