सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार, बोले- छुट्टी पर हूं

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया था। पर, कुमार ने अपने कार्यालय (बंगाल सीआईडी) की तरफ से सीबीआई को पत्र भेजकर कहा है कि वह छुट्टी पर हैं और इसलिए उन्हें इस मामले में कुछ और वक्त दिया जाए।

★ कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सीबीआई अधिकारियों से मिलने नहीं पहुंचे

★ कुमार ने सीबीआई को पत्र भेजकर छुट्टी पर होने का हवाला देते हुए कुछ और वक्त मांगा है

★ CBI ने नोटिस जारी कर कुमार को कोलकाता स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया

★ राज्य की ममता सरकार ने पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को ड्यूटी पर लौटने को कहा

कोलकाता ।
सारदा घोटाले से जुड़े मामलों में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सोमवार को सीबीआई अधिकारियों से मिलने नहीं पहुंचे। कुमार ने पत्र भेजकर छुट्टी पर होने का हवाला देते हुए इस मामले में अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए सीबीआई से कुछ और वक्त मांगा है। एजेंसी अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी। बता दें कि सीबीआई ने राजीव कुमार को नोटिस जारी कर सोमवार को कोलकाता स्थित सीबीआई दफ्तर बुलाया था।

सारदा चिटफंड घोटाले के मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के बाद सीबीआई टीम रविवार शाम उनकी तलाश में आईपीएस के आवास पहुंची थी। इसके बाद सीबीआई की टीम कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ऑफ पुलिस के दफ्तर पर भी गई। वहीं, राज्य की ममता सरकार ने राजीव से ड्यूटी पर लौटने को कहा है। चुनाव आयोग ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार को दिल्ली भेजा था।

फरवरी में मचा था हंगामा
उधर, सीबीआई को लिखे पत्र में कुमार ने कहा है कि वह तीन दिन की आधिकारिक छुट्टी पर हैं, ऐसे में वह अधिकारियों के समक्ष पेश होने में असमर्थ हैं। गौरतलब है कि इसी वर्ष (2019) फरवरी महीने में सीबीआई टीम उनसे पूछताछ करने पहुंची थी, तब पश्चिम बंगाल के पुलिसकर्मियों और केंद्रीय अधिकारियों के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली थी। इस घटना के बाद सियासी खेमों में जमकर हंगामा हुआ था।

Translate »