दुधीचुआ क्षेत्र ने किया पारिवारिक परामर्श संगोष्ठी का आयोजन

सोनभद्र ,शक्तिनगर।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के दुधीचुआ क्षेत्र ने रविवार को संविदा श्रमिकों और उनके परिजनों के लिए एक पारिवारिक परामर्श संगोष्ठी का आयोजन किया। कार्य क्षेत्र और पारिवारिक जीवन में सामंजस्य स्थापित करने में मदद देने के उद्देश्य से इस संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें 108 संविदा श्रमिकों एवं उनके परिजनों ने भाग लिया। कार्यक्रम में दुधीचुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री बी॰ एन॰ सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि श्री बी.एन. सिंह ने कहा कि कार्यस्थल पर सुरक्षा सुनिशिचित करने के लिए जरूरी है कि कामगार पूरी तरह से तनाव मुक्त होकर काम करें। इसके लिए उन्होंने कामगारों के परिजनों से उन्हें तनाव मुक्त रखने का आह्वान किया। साथ ही, उन्होंने कहा कि कार्य एवं परिवार के बीच बेहतर सामंजस्य रखने से हम अधिक से अधिक कार्यकुशल हो सकते हैं।

संगोष्ठी में संविदा कर्मियों एवं उनके परिजनों ने अपने कार्य एवं पारिवारिक सामंजस्य से जुड़े अनुभवों को साझा किया। साथ ही, प्रतिभागी कर्मियों ने संगोष्ठी के आयोजन के प्रयास को सराहा तथा उन्हें मिलने वाली विभिन्न सुविधाओं को और बेहतर बनाने की अपील की।

संगोष्ठी में दुधीचुआ क्षेत्र के स्टाफ अधिकारी (खनन) श्री उपेंद्र कुमार, स्टाफ अधिकारी (विद्युत एवं यान्त्रिकी) श्री डी. एम. झा, क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी श्री दिनेश झा, उप प्रबंधक (कार्मिक) श्री ए. के. सिंह और वरिष्ठ श्रमिक संघ प्रतिनिधि श्री सी. एस. उपाध्याय, श्री आर. एल. द्विवेदी, श्री एस. डी. दूबे, श्री निरंजन झा, श्री के. के. त्रिपाठी एवं श्री अशोक धारी ने कर्मियों का कार्य एवं पारिवारिक जीवन में तालमेल बैठाने हेतु मार्गदर्शन किया।

Translate »