सपनों के सौदागर आये, लेकर जादू मंतर आये

*बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर सोन संगम की काव्य संध्या

image

शक्तिनगर/सोनभद्र साहित्यिक, सामाजिक संस्था सोन संगम के तत्वावधान में, बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर इन्द्रप्रस्थ क्लब, एनटीपीसी शक्तिनगर में 18 मई, 2019 की शाम काव्य संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आलोक चन्द्र ठाकुर, अपर महाप्रबन्धक, एनटीपीसी, रामागुण्डम, आन्ध्र प्रदेश ने की, जबकि संचालन संस्था के सचिव डा मानिक चन्द पाण्डेय ने किया। स्वागत भाषण आदेश कुमार पाण्डेय, प्रबन्धक, राजभाषा, एनटीपीसी, शक्तिनगर ने किया।

image

काव्य संध्या में श्रोताओं ने एक से बढ़कर एक कविताओं का रसास्वादन किया।विन्ध्यनगर, सिंगरौली से आये युवा कवि सूरज दुबे की प्रेम कविताओं ने जहाँ खूब वाहवाही बटोरी, वहीं एनसीएल खड़िया से पधारे ख्यातिलब्ध कवि पाणि पंकज पाण्डेय की कविता ‘प्रेम करो तो ऐसे साथी, जैसे दीपक बाती’ को श्रोताओं ने खूब सराहा। योगेन्द्र वीएस तिवारी ने ‘बना हुआ माहौल चुनावी’ कविता सुनाकर राजनीतिक विडम्बनाओं को रेखांकित किया तो शोभनाथ मिश्र की कविता ‘इसीलिए वे आ रहे हैं, पिलाने भाषण में भाँग मिला दूध’ ने श्रोताओं को सोचने पर मजबूर कर दिया। माहिर मिर्जापुरी की श्रृंगारपरक रचनाओं ने जहाँ काव्य संध्या को सरस बनाया तो वहीं योगेन्द्र मिश्र की गजल ‘सपनों के सौदागर आये, लेकर जादू मंतर आये’ को सुधी जनों का भरपूर आशीर्वाद मिला। आलोक चन्द्र ठाकुर एवं रमाकान्त पाण्डेय ने भी सशक्त काव्य पाठ किया।

image

उक्त अवसर पर एनसीएल निगाही के कार्मिक अधिकारी धर्मेन्द्र दत्त तिवारी, एनसीएल ककरी के कार्मिक अधिकारी अभय सिंह,डा छोटेलाल जायसवाल, राजाराम, मनीष सिंह, उमेश चन्द्र जायसवाल, दिवाकर पटेल, उपेन्द्र, मुकेश, छोटू आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। विजय दुबे के आभार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

Translate »