देश-प्रदेश की खास खबर

➡दिल्ली- सीएम योगी की कोलकाता रैली, 15 मई को योगी की कोलकाता रैली को इजाजत नहीं, अमित शाह की वेस्ट बंगाल की रैली को इजाजत नहीं, जाधवपुर में भी रैली नहीं होने दी गई थी।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा को चेतावनी, 2 अप्रैल के एक भाषण को लेकर चेतावनी, आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया गया, चुनाव आयोग ने दी संयम बरतने की चेतावनी।

➡दिल्ली- ED ऑफिस से निकली चंदा कोचर, ICICI बैंक की पूर्व सीईओ हैं चंदा कोचर, पूछताछ के बाद बाहर निकली चंदा कोचर, ICICI-विडियोकॉन लोन केस में हुई पूछताछ, ईडी ने पति दीपक कोचर समेत तलब किया था।

➡दिल्ली- सीएम योगी की चुनावी सभा को इजाजत नहीं, कल बंगाल में चुनावी सभा की इजाज़त नहीं, बंगाल सरकार ने योगी को सभा की अनुमति नहीं दी, CM योगी आदित्यनाथ की सभा की अनुमति रद्द की
पश्चिम बंगाल सरकार ने योगी की सभा रद्द की।

➡लखनऊ- राजधानी में नगर निगम ने पकड़े 96 साड़ , राजाजीपुरम, अलीगंज, आशियाना, जानकीपुरम, गोमतीनगर में चला नगर निगम का अभियान, चिनहट त्रिवेणी ठाकुरगंज कृष्णानगर बालागंज में अभियान, कान्हा उपवन भेजे गए सभी 96 सांड।

➡लखनऊ- अपर नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बैठक, एक मुश्त समाधान योजना में समीक्षा, गृहकर वसूली की हुई समीक्षा, जोनल अधिकारियों, कर अधीक्षक रहे मौजूद, कर निरीक्षक व अन्य कर्मचारियों के साथ बैठक , जोनल अधिकारी, राजस्व निरीक्षक को निर्देश, बिल वितरकों को दिए गए कड़े निर्देश , बड़े बकायेदारों से व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क करें, लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई।

➡लखनऊ- 67,15,331 वॉल राइटिंग, पोस्टर्स, बैनर्स पर कार्रवाई , आयकर, नारकोटिक्स, आबकारी विभाग ने की कार्रवाई, 190.2 करोड़ की विभिन्न सामग्री व नकदी जब्त, 1646713.5 लीटर मदिरा जब्त की गई
8,95,208 लाइसेन्सी शस्त्र जमा किया गए , 4,299 मामलों में 1,916 प्रकरण में केस दर्ज, 34,734 लोगों पर गैर जमानती वारन्ट जारी, प्रदेश में अब तक 7368.3 किग्रा विस्फोटक बरामद, 14,063 कारतूस, 4,224 बम बरामद किये गये हैं।

➡लखनऊ- कल सलेमपुर में गठबन्धन प्रत्याशी का प्रचार, गठबंधन की संयुक्त रैली कल होगी, बलिया में होगी गठबंधन की रैली, अखिलेश यादव,मायावती,अजीत सिंह होंगे शामिल, अखिलेश यादव बलिया में करेंगे जनसभा।

➡हमीरपुर – अशोक चंदेल के समर्थकों पर मुकदमा, 300 अज्ञात समर्थकों ने खिलाफ मुकदमा, सदर कोतवाली में मामला हुआ दर्ज, सरेंडर करने पहुंचे थे विधायक अशोक चंदेल, जिला न्यायालय में सरेंडर करने पहुंचे थे
समर्थकों ने कोर्ट के अंदर की थी नारेबाजी।

➡प्रयागराज- आर्मी स्कूल नोएडा के कर्मियों के नियमितिकरण को लेकर याचिका, हाईकोर्ट ने याचिका पर केन्द्र सरकार से एक माह में मांगा जवाब, राकेश कुमार व पांच अन्य ने दाखिल की है याचिका, याचिका में मांग कई वर्षों से कर रहे हैं मांग, संविदा पर कार्यरत कर्मियों को किया जाये नियमित, 15 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई ।

➡वाराणसी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का बयान, ‘मोदी जी ने बड़ोदरा को छोड़ काशी को अपनाया’, ‘पूरी दुनिया में जिस नेता की तूती बोलती है’, वो नेता काशी का सांसद हैं, ‘दुनिया का सबसे शक्तिशाली नेता है काशी से है’, पूरी दुनिया में काशी की चर्चा होती है, काशी को काशी की जनता ने बदला, ‘बदलाव का असली कारण यहां की जनता है’, ‘गठबंधन और कांग्रेस का लक्ष्य मोदी रोको है’,‘रोकने वालों से आगे बढ़ाने वालो की संख्या ज्यादा है’, ‘जातीय समीकरण पर मोदी समीकरण भारी पड़ गया’, ‘पूरे देश ने मोदी जी को अपना प्रत्याशी माना है’।

➡हाथरस- 8 दिनों से लापता प्रेमी जोड़े का मिला शव, ट्यूबवेल की कोठरी में फांसी पर लटका मिला शव, पुलिस ने दोनों शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सहपऊ क्षेत्र के मढ़ाका गांव का मामला।

➡हापुड़ – घर में अकेली नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, गांव के ही दबंग युवक ने किया रेप का प्रयास, विरोध पर नाबालिग की पिटाई कर फाड़े कपड़े., गांव की पंचायत ने युवक को माफी मंगवाकर छोड़ा, दबंग युवक दे रहा अपहरण-हत्या की धमकी, थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र की घटना।

➡कानपुर – डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात की मौत, मौत के बाद हॉस्पिटल में परिजनों का हंगामा, एक डॉक्टर मौजूद न होने पर की गई लापरवाही, हॉस्पिटल प्रशासन ने दूसरा डॉक्टर नहीं बुलाया
पीड़ित परिजन ने थाने में मौजूद, पनकी थाने के मेरीगोल्ड हॉस्पिटल का मामला।

➡चन्दौली- दिनेश लाल यादव निरहुआ का रोड शो कल, डॉ महेंद्रनाथ पांडेय के लिए करेंगे रोड शो , दोपहर 12 बजे बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगे दिनेश, जिला मुख्यालय से शुरू होगा रोड शो, मुग़लसराय, सकलडीहा होते हुए जाएगा वाराणसी, अजगरा, शिवपुर में समाप्त होगा रोड शो।

➡प्रयागराज- नामांकन में अवरोध डालने की जांच की याचिका, जांच कराने की मांग में दाखिल याचिका खारिज, धर्म निरपेक्ष दल की याचिका की खारिज, सिक्योरिटी राशि वापस करने की मांग खारिज।

➡बहराइच- पत्नी को जलाकर उतारा मौत के घाट, 2 दिन पूर्व पत्नी को लगाई थी आग, इलाज के दौरान पत्नी की हुई मौत , पत्नी और बेटी को प्रताड़ित करता था युवक, पैसे कमाकर लाने के लिए करता था प्रताड़ित
दरगाह इलाके के बख्शीपुरा इलाके की घटना।

➡प्रयागराज- कब्रिस्तान में अवैध अतिक्रमण को लेकर याचिका, हिम्मतगंज स्थित काला डांडा कब्रिस्तान का मामला, हाईकोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का दिया निर्देश, कोर्ट ने डीएम प्रयागराज को दिया आदेश, प्लान के तहत अतिक्रमण हटाने की करें कार्रवाई, कोर्ट ने 5 जुलाई 19 को मांगी कार्रवाई रिपोर्ट ।

Translate »