जिले के सभी ग्राम प्रधानों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

सोनभद्र । लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के अंतर्गत जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने आज सभी ग्राम प्रधानों एवं सचिव की बैठक लिया, जिसमें लोगों को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रेरित किया एवं बूथ पर बेहतर व्यवस्था के लिए निर्देशित किया, जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने प्रधानों का आह्वाहन किया कि जिस तरह से अपने चुनाव में लोगो को घर- घर जाकर जागरूक करते है उसी तरह से इस बार भी घर -घर जा कर लोगो को मतदान के लिए जागरूक करें।  लोकतंत्र तभी स्वस्थ रहता है जब सभी लोग मतदान करें ,पिछले लोकसभा में जनपद में 54 फ़ीसदी मतदान हुआ था।

image

इस बार निर्वाचन आयोग के अपेक्षा के अनुरूप 90% से अधिक मतदान का लक्ष्य रखा गया है ।सभी  बूथों पर मतदाताओं के लिए छाया की व्यवस्था करने के लिए एवं पानी, गुड़, बताशा, लाई -चना इत्यादि की व्यवस्था मतदाताओं को किया जाना है, जो बूथों पर सचिव द्वारा व्यवस्था की जाएगी एवं हर बूथ पर दिव्यांग जनों के लिए एक ट्राई साइकिल/ व्हील चेयर की भी व्यवस्था की गई है, जिससे कि उनको सुविधा प्रदान की जा सके।

image

जिलाधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों को आदर्श आचार संहिता का बोध कराया एवं कहा कि प्रधान हमारे अंग हैं कोई भी प्रधान इस तरह का कार्य न करें जिसे आचार संहिता प्रभावित हो ,तथा सकुशल चुनाव संपन्न कराने में भी अपना सहयोग दें। मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में हम सभी को मिलकर इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाना है एवं हम लोगो को जागरूक इस स्तर तक करें कि मतदान प्रतिशत बड़े और पूरे प्रदेश एवं देश में सोनभद्र की मान प्रतिष्ठा बढ़ सके।
जिला पंचायत राज अधिकारी /प्रभारी अधिकारी स्वीप आर के भारती ने सभी सचिवों को निर्देशित किया कि सभी बूथों पर अच्छी व्यवस्था की जाए एवं जो बूथ मॉडल बूथ के रूप में चयनित होंगे वहाँ अच्छी ब्यवस्था किया जाय ,जिससे मतदाताओं को लगे कि यह निर्वाचन महा त्योहार है। क्योकी भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोकतंत्र का महा त्योहार चुनाव है।स्वीप के ब्रांड अम्बेसडर अभय कुमार शर्मा ने अपने मिमिक्री आर्टिस्ट ने सभी को अपने कला से सभी को जागरूक किया। इस कार्यक्रम में जनपद के सभी 637 ग्राम प्रधान सभी सचिव, सभी ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी पंचायत उपस्थित रहे।

Translate »