सी0ओ0 चौक ने ली एक बच्चे की शिक्षा की जिम्मेदारी

लखनऊ।सेवा का सिर्फ एक ही घर्म होता है जो कि इंसानियत का धर्म है और जब हम अपने परिवार और अपने कार्य से हट कर समाज में उन लोगो के लिए कुछ करते है जो आर्थिक या शारीरिक रूप से कमजोर होते है तो हम इंसानियत का धर्म निभाते है और समाज को भी एक बड़ा संदेश देते है। ऐसे ही एक उद्धरण है श्री डी0पी0तिवारी जी जो पेशे से पुलिस में सी0ओ0 है और लखनऊ के चौक क्षेत्र में कार्यरत है। उन्हीने एक आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे की शिक्षा का जिम्मा उठाया है जो कि उम्मीद शिक्षालय में शिक्षा ग्रहण कर रहा है । इस सहयोग से बच्चा भविष्य में अच्छी शिक्षा ग्रहण करके देश का एक जिम्मेदार नागरिक बन सके ।

उम्मीद संस्था श्री डी0पी0तिवारी जी (सी0ओ0 चौक लखनऊ) का धन्यवाद देती है जिन्होंने शिक्षा के एहम महत्व को समझते हुए आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे का हाथ थामा और उसके उज्वल भविष्य में अपनी सहभागिता निभाई है।

उम्मीद संस्था लखनऊ में 250 से भी अधिक आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो को निशुल्क शिक्षा प्रदान कर रही है। यह बच्चे पहले दुकानों पर कार्य करते थे, कूड़ा बिंन्ते थे या घरों में कार्य करते थे। उम्मीद संस्था इन बच्चो के परिवार के लोगो में मिलकर उनको प्रेरित करके एवं उनको भी समाज का हिस्सा होने का एहसास कराती है जिससे इनके बच्चे भी आगे बड़े और देश के उच्च अधिकारी से लेकर देश की सेवा करने में अपना योगदान दे सकें। इस कार्य के लिए संस्था समाज के सभी वर्गों के लोगो से निवेदन करती है कि वह आगे आये और इन बच्चो की शिक्षा में अपना योगदान दे। आप के द्वारा एक बच्चे की शिक्षा के लिए मात्रा 500 रुपये प्रति माह का योगदान दिया जाता है एवं एक वर्ष या आपकी स्वेच्छा से उससे भी ज्यादा की हो सकती है। इस सहयोग से बच्चो को अच्छी शिक्षा देने का प्रयास संस्था द्वारा किया जाता है। अतः आप सभी से निवेदन है कृपया आगे आगे और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चो का हाथ थामे।

Translate »