टॉटेनहैम के खिलाफ अजाक्स 1-0 से आगे, वान डी बिक ने गोल किया

[ad_1]


खेल डेस्क.चैम्पियंस लीग के पहले सेमीफाइनल का पहला लेग टॉटेनहैम हॉटस्पर और अजाक्स के बीच खेला जा रहा है। अजाक्स के वान डी बिक ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से कर दिया। यह मुकाबला टॉटेहैम हॉटस्पर स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

इंग्लैंड के क्लब टॉटेनहैम और नीदरलैंड के क्लब अजाक्स के बीच 38 साल बाद किसी मुकाबले में आमने-सामने है। दोनों टीमें पिछली बार 29 सितंबर 1981 को यूएफा यूरोपियन कप विनर्स कप में आमने-सामने हुई थीं। उस मुकाबले को टॉटैनहैम ने 3-0 से अपने नाम किया था।

टॉटेनहैम दूसरी बार सेमीफाइनल खेल रही

चैम्पियंस लीग में टॉटेनहैम की टीम दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। पिछली बार 1962 में उसे पुर्तगाल के क्लब बेनफिसा ने फाइनल में जगह बनाने से रोक दिया था। अजाक्स की टीम 1997 के बाद पहली बार चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है। तब वह मैच युवेंटस ने जीतकर उसका फाइनल खेलने का सपना तोड़ दिया था।

टॉटेनहैम vs अजाक्स हेड टू हेड

तारीख कौन जीता टूर्नामेंट
16 सितंबर 1981 अजाक्स 3-1 से जीता यूएफा यूरोपियन कप विनर्स कप
29 सितंबर 1981 टॉटेनहैम 3-0 से जीता यूएफा यूरोपियन कप विनर्स कप

टॉटेनहैम-अजाक्स ने नॉकआउट राउंड के हर मैच में गोल किए
दोनों टीमें ने नॉकआउट राउंड में दुनिया के टॉप क्लब को हराया। टॉटेनहैम ने पहले जर्मनी के नंबर-1 क्लब बोरुसिया डॉर्टमंड को प्री-क्वार्टर फाइनल में हराया। इसके बाद इंग्लैंड की टॉप टीम मैनचेस्टर सिटी को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त दी। अजाक्स ने स्पेन के रियाल मैड्रिड और इटली की चैम्पियन टीम युवेंटस को हराया। टॉटैनहैम-अजाक्स दोनों ने नॉकआउट राउंड के हर मैच में गोल किए।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


टॉटेनहैम के सोन ह्यूंग मिन और अजाक्स के मैथिस डी लिट।

[ad_2]
Source link

Translate »