हैम्पशायर ने अजिंक्य रहाणे से करार किया, इस काउंटी से जुड़ने वाले पहले भारतीय बने

[ad_1]


वेस्टइंड (इंग्लैंड). इंग्लिश काउंटी हैम्पशायर ने भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे से करार किया है। वे इस काउंटी से जुड़ने वाले पहले भारतीय हैं। करार के तहत रहाणे इस साल मई, जून और जुलाई की शुरुआत में काउंटी चैम्पियनशिप में हैम्पशायर की ओर से खेलेंगे। हालांकि, उनका इंग्लैंड मेंखेलना उनके वीजा क्लीयरेंस पर भी निर्भर करेगा।

  1. हैम्पशायर ने रहाणे के साथ करार का ऐलान अपनी वेबसाइट पर किया। रहाणे दक्षिण अफ्रीका का एडेन मार्कराम की जगह लेंगे। मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं, इसलिए वे काउंटी के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। करार के मुताबिक रहाणे हैम्पशायर की ओर से काउंटी के 8 मैच में खेलेंगे।

  2. हैम्पशायर काउंटी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जाइल्स व्हाइट ने बताया, ‘हम अजिंक्य को काउंटी से खेलने के लिए मनाने पर खुश हैं। इडेन और दिमुत दोनों वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीमों में चुने गए हैं। हम निश्चित तौर पर एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के साथ चैम्पियशिप में उतरेंगे।’

  3. हैम्पशायर से जुड़ने वाला पहला भारतीय बनने पर रहाणे ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘मैं हैम्पशायर की ओर से खेलने वाला पहला भारतीय बनने को लेकर उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीत हासिल करेगी। हैम्पशायर से खेलने की मंजूरी देने के लिए मैं बीसीसीआई का आभारी हूं।’

  4. रहाणे ने पिछले सप्‍ताह हैम्पशायर के लिए खेलने की मंजूरी देने के लिए बीसीसीआई को ईमेल किया था। काउंटी के मैच ड्यूक बॉल से खेले जाते हैं। वेस्टइंडीज में भी टेस्ट मैच में ड्यूक बॉल का ही इस्तेमाल होता है। भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पिछले साल इंग्लिश काउंटी सरे की ओर से खेलने वाले थे, लेकिन पीठ की चोट के कारण वे ऐसा नहीं कर पाए थे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Ajinkya Rahane became first overseas player from India to sign for Hampshire County

      [ad_2]
      Source link

Translate »