कार्तिक को ऊपरी क्रम पर खेलना चाहिए

[ad_1]


खेल डेस्क. मैंने हमेशा कोलकाता नाइटराइडर्स के सफर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। प्रदर्शन और भावनाओं के लिहाज से। एक बार फिर यह टीम अपने प्रशंसकों को ऐसे ही उतार-चढ़ाव से रूबरू करा रही है। टीम ने अपने शुरुआती पांच मे से चार मैच जीते जबकि इसके बाद लगातार पांच मुकाबले गंवाए। अब टीम को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए बाकी बचे चारों मुकाबले जीतने की जरूरत है। यह बेहद मुश्किल है क्योंकि टीम की हर हार के साथ प्रतिस्पर्धा और कड़ी होती जा रही है।

मैं यह देखने के लिए बेहद उत्सुक हूं कि क्या दिनेश कार्तिक ऊपरी क्रम पर खेलने आते हैं या नहीं। कई बार कप्तान अपनी खुद की भूमिका को आंकने में भूल कर बैठते हैं। ऐसे में कार्तिक को चौथे या पांचवें नंबर पर उतरना चाहिए और रसेल को पांचवें या छठे नंबर पर। अभी तक दोनों को ही खेलने के लिए अधिक गेंदें नहीं मिल सकी हैं। केकेआर को अब राजस्थान रॉयल्स का सामना करना है, जो इस सीजन में जोस बटलर पर अधिक निर्भर रही।

आर्चर के चार ओवर बेहद अहम
बेन स्टोक्स के लिए भी यह सीजन खराब साबित हुआ है। बटलर की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ और रहाणे को जिम्मेदारी उठानी होगी। टीम को स्टोक्स की अधिक कमी नहीं खलेगी, क्योंकि वे गेंदबाजी नहीं कर रहे थे। लेकिन आर्चर की गैरमौजूदगी उसके लिए बड़ा झटका है। टीम के लिए आर्चर के चार ओवर बेहद अहम रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


दिनेश कार्तिक।

[ad_2]
Source link

Translate »