पंजाब ने बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला किया

[ad_1]


खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 42वां मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जा रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीता। बेंगलुरु केविराट कोहली और पार्थिव पटेल क्रीज पर हैं।इस सीजन में दोनों के बीच यह दूसरा मुकाबला है। 13 मई को आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर हुए पहले मुकाबले में बेंगलुरु ने पंजाब के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की थी।

दोनों टीमों ने 2-2 बदलाव किए

किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतिम-11 में दो बदलाव किए हैं। सैम करन की जगह निकोलस पूरन को टीम में शामिल किया गया है। इस तरह हरप्रीत बरार को बाहर किया गया है। उनकी जगह अंकित राजपूत अंतिम-11 में शामिल किए गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी 2 बदलाव किए हैं। डेल स्टेन फिट नहीं हैं, इसलिए टीम साउदी को शामिल किया गया है। इसके अलावा पवन नेगी को बाहर किया गया है, उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर अंतिम-11 में शामिल किए गए हैं।

##

आखिरी बार 2017 में पंजाब ने बेंगलुरु को हराया था

पंजाब ने बेंगलुरु के खिलाफ आखिरी बार 6 मई 2017 को जीत हासिल की थी। उसके बाद से दोनों के बीच 3 मैच खेले गए। तीनों में बेंगलुरु की टीम जीत हासिल करने में सफल रही। पिछले साल बेंगलुरु ने दोनों मैच में पंजाब को हराया था।

23 में से बेंगलुरु ने 11 और पंजाब ने 12 मैच जीते
आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 23 मैच हुए हैं। इनमें से बेंगलुरु 11 और पंजाब 12 मैच जीतने में सफल रही है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दोनों के बीच 10 मैच हुए हैं। इनमें से दोनों टीमें 5-5 मैच जीतने में सफल रही हैं।

बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सभी मैच जीतने जरूरी

इस सीजन में बेंगलुरु की टीम ने 10 में से 3 मैच में जीत हासिल की है, जबकि 7 में उसे हार झेलने पड़ी है। वह 6 अंक लेकर तालिका में आखिरी नंबर पर है। उसे अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे। पंजाब की टीम 10 में से 5 जीत और 5 हार के साथ 10 अंक लेकर 5वें नंबर पर है। उसकी स्थिति भी अच्छी नहीं है। उसे भी प्लेऑफ में बने रहने के लिए बाकी बचे 4 में से 3 मैच जीतने जरूरी हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, हार्डुस विलजोएन, मुरुगन अश्विन, अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मार्क्स स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, मोइन अली, वॉशिंगटन सुंदर, टिम साउदी, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन।

[ad_2]
Source link

Translate »