अमित धनखड़ और विकी फाइनल में हारे, रजत पदक से संतोष करना पड़ा

[ad_1]


जियाम (चीन). एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप के दूसरे दिन बुधवार को भारत के 3 पहलवानों ने पदक जीते। अमित धनखड़ ने 74 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता। वे फाइनल में कजाकिस्तान के पहलवान दैनियार कैसानोव से 0-5 से हार गए। अमित ने 2013 में हुए एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। भारत के एक अन्य पहलवान विकी 92 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में हार गए।उन्हें भी रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

  1. इनके अलावा राहुल बालासाहेब अवारे और दीपक पुनिया ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे। भारतीय पहलवान इस प्रतियोगिता में 6 पदक जीत चुके हैं। चैम्पियनशिप के पहले दिन बजरंग पुनिया ने 65 किग्रा में स्वर्ण, प्रवीण राणा ने 79 किग्रा में रजत और सत्यव्रत कादियान ने 97 किग्रा में कांस्य पदक जीत थे।

  2. राहुल अवारे ने 61 किग्रा भार वर्ग में कोरिया के किम जिनकोएल को हराया। दीपक पुनिया ने 86 किग्रा भार वर्ग में तजाकिस्तान के प्रतिद्वंद्वी बखूदुर कोदिरोव को 8-2 से हराया।

  3. 92 किग्रा भार वर्ग के खिताबी मुकाबले में ईरानी पहलवान अलीरेजा मोहम्मद करीमीमाचिआनी ने विकी को 11-0 से हराया। विकी ने इससे पहले सेमीफाइनल में चीन के पहलवान जियाओ सुन को 3-2 से हराया था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      अमित धनखड़।


      राहुल अवारे।

      [ad_2]
      Source link

Translate »