पीएसजी ने 7 साल में छठी बार लीग-1 का खिताब जीता, एम्बाप्पे की हैट्रिक

[ad_1]


पेरिस. फ्रांस की फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मन (पीएसजी) ने सात साल में छठी बार लीग-1 का खिताब अपने नाम किया। पीएसजी कुल आठवीं बार देश के सबसे बड़े फुटबॉल लीग का चैम्पियन बना। रविवार को पीएसजी ने मोनाको को 3-1 से हरा दिया। उसकी इस जीत में सबसे बड़ा योगदान किलियन एम्बाप्पे का रहा। उन्होंने हैट्रिक गोल किया। उन्होंने 15वें, 38वें और 55वें मिनट में गोल दागा। वहीं, मोनाको के लिए एलेक्जेंडर गोलोविन ने एकमात्र गोल 80वें मिनट में किया।

  1. एम्बाप्पे ने सीजन में 30वां गोल किया। उन्होंने 20 मुकाबलों में छह गोल एसिस्ट भी किए। एक गोल पेनल्टी पर किया। वे लीग में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पहले स्थान पर हैं।

  2. पीएसजी के स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर ने इस मैच में वापसी की। नेमार दाएं पैर में चोट के कारण 23 जनवरी से कोई मैच नहीं खेल सके थे। वे दूसरे हाफ में लेविन कुर्जावा की जगह मैदान पर उतरे।

  3. पहले हाफ नेमार की गैरमौजूदगी में भी एम्बाप्पे ने खेल में तेजी बनाए रखा। उन्होंने 15वें मिनट में ही मैच का पहला गोल दाग दिया। इसके बाद 38वें मिनट में दानी एल्वेस के बेहतरीन पास को उन्होंने गोल में बदल दिया। 55वें मिनट में उन्होंने तीसरा गोल कर हैट्रिक पूरी की।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      किलियन एम्बाप्पे और दानी एल्वेस।

      [ad_2]
      Source link

Translate »