कोलकाता ने बेंगलुरु के खिलाफ गेंदबाजी चुनी, चोटिल एबी डिविलियर्स टीम से बाहर

[ad_1]


खेल डेस्क. आईपीएल के 35वें मुकाबले मेंशुक्रवार को ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरु ने टीम में दो बदलाव किए। चोटिल एबी डिविलियर्स की जगह हेनरिच क्लासेन को शामिल किया। वहीं, डेल स्टेन नौ साल बाद बेंगलुरु के लिए खेलेंगे। उमेश यादव को बाहर किया गया।

बेंगलुरु की टीम यदि इस मैच में कोलकाता को हराने में सफल रहीतो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बनी रहेगी। यदि कोलकाता ने उसको हरा दिया तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने हैं। पहली बार चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं। तब कोलकाता ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया था।

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, मार्क्स स्टोइनिस, हेनरिच क्लासेन, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइटराइडर्स :दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, हैरी गर्नी।

ईडन पर बेंगलुरु के खिलाफ कोलकाता का सक्सेस रेट 67%

बेंगलुरु और कोलकाता दोनों ही 8-8 मैच खेल चुके हैं। कोलकाता 4 मैच जीतकर अंक तालिका में छठे नंबर पर है। उसको अपने पिछले 3 मैच में हार झेलनी पड़ी है। वहीं, बेंगलुरु 8 में से 7 मैच हारकर सबसे निचले पायदान पर है। आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 24 मुकाबले हुए हैं। इनमें से कोलकाता ने 15 और बेंगलुरु ने 9 जीते हैं।

दोनों ने ईडन गार्डन्स पर अब तक 9 मैच खेले हैं। इनमें से कोलकाता ने 6 और बेंगलुरु ने 3 जीते हैं। बेंगलुरु ने इस मैदान पर आखिरी बार कोलकाता को 16 मई 2016 को हराया था। उसके बाद से ईडन गार्डन्स में दोनों ने 2 मैच खेले। दोनों में कोलकाता की टीम जीत हासिल करने में सफल रही।

3 साल से कोलकाता को हरा नहीं पाई है बेंगलुरु

ओवरऑल आईपीएल की बात करें तो बेंगलुरु 2016 के बाद से कोलकाता के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है। 16 मई 2016 के बाद से बेंगलुरु और कोलकाता के बीच 5 मैच हुए। दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली कोलकाता इन सभी में जीत हासिल करने में सफल रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


विराट कोहली।


एबी डिविलियर्स को पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ चोट लग गई थी।


IPL 2019 Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore 35th Match Live Score and updates

[ad_2]
Source link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com