मलिंगा की जगह करुनारत्ने को श्रीलंका टीम की कमान, 2015 से बाहर चल रहे

[ad_1]


कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। बोर्ड ने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से कप्तानी छीनकर दिमुथ करुणारत्ने को दी है। करुणारत्ने 2015 से ही वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। साथ ही टीम में मिलिंडा सिरिवर्धना, जेफरी वेंडरसे और जीवन मेंडिस की वापसी हुई है। सिरिवर्धना और वेंडरसे ने अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2017 में खेला था। जबकि जीवन ने 2015 वर्ल्डकप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेला था।

  1. श्रीलंका करूणारत्ने की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीती थी। इसी जीत से उत्साहित क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें वर्ल्ड कप टीम की कमान सौंप दी है। श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मलिंगा की कप्तानी में पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में 0-5 से शर्मनाक हार मिली थी। सुपर फोर घरेलू टूर्नामेंट में प्रभावित करने वाले करूणारत्ने को वनडे ओपनिंग का मौका दिया गया है।

  2. आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिये खेल रहे मलिंगा अपनी कप्तानी में श्रीलंका को 2014 टी-20 वर्ल्डकप खिताब दिलवा चुके हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने अपने सभी 9 वनडे मैच हारे हैं। वहीं टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ियों के साथ भी उनके रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं। तिषारा परेरा और मलिंगा के बीच विवाद रह चुका है।

  3. टीम में बल्लेबाज़ लाहिरू तिरिमाने, ऑलराउंडर मिलिंडा सिरिवर्धना, जीवन मेंडिस और लेग स्पिनर जेफरी वेंडरसे को जगह मिली है, जिन्होंने 2017 के बाद से वनडे नहीं खेला है। 21 साल के बल्लेबाज़ अविश्का फर्नांडो को शामिल किया गया है। वहीं, चोटिल नुवान प्रदीप को भी विश्वकप टीम में जगह दी गई है।

  4. श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ निरोशन डिकवेला, ऑफ स्पिनर अकीला धनंजय, ओपनर दानुष्का गुणातिल्के, उपुल थरंगा और दिनेश चांडीमल को टीम में जगह नहीं मिली है। आईसीसी ने संबंधित क्रिकेट बोर्डों को 23 मई तक का समय दिया है। इस दौरान वे अपनी टीम में कोई भी बदलाव कर सकते हैं।

  5. दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), लसित मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, तिषारा परेरा, कुशल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, कुशल मेंडिस, इसुरू उदाना, मिलिंडा सिरिवर्धना, अविष्का फर्नांडो, जीवन मेंडिस, लाहिरू तिरिमाने, जेफरी वेंडरसे, नुवान प्रदीप और सुरंगा लकमल।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Sri Lanka World Cup squad Dimuth Karunaratne become captain Jeevan Mendis, Siriwardana, Vandersay comebacks

      [ad_2]
      Source link

Translate »