चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, 9 साल बाद सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेल रहे धोनी

[ad_1]


खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 33वां मुकाबला थोड़ी देर मेंराजीव गांधी स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। महेंद्र सिंह धोनी पीठ में खिंचाव के चलतेइस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह चेन्नई की कमान सुरेश रैना के हाथों में है। धोनी ने चेन्नई के लिए आखिरी मैच मार्च 2010 में मिस किया था।यह चौथी बार जब धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेल रहे हैं।

चेन्नई इस सीजन में 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके 14 अंक हैं। यदि वह हैदराबाद को हरा देती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और प्लेऑफ में उसका पहुंचना तय हो जाएगा।

दोनों टीमों ने 2-2 बदलाव किए

चेन्नई ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। धोनी की जगह सैम बिलिंग्स को शामिल किया गया है। वहीं मिशेल सैंटनर की जगह कर्ण शर्मा ने अंतिम-11 में जगह बनाई है।हैदराबाद ने भी दो बदलाव किए हैं। उसने रिकी भुई और अभिषेक शर्मा को बाहर किया है। उनकी यूसुफ पठान और शाहबाज नदीम को अंतिम एकादशशामिल किया है।

जीती तो टॉप-4 में पहुंचेगी हैदराबाद
सनराइजर्स इस सीजन में सुपरकिंग्स के खिलाफ पहली बार मैदान पर उतर रहे हैं। वे अपने पिछले लगातार 3 मैच हार चुके हैं। उनके 7 मैच में 6 अंक हैं। वे इस समय छठे नंबर पर हैं। यदि घरेलू मैदान पर वे चेन्नई को हरा देते हैं तो उनके 8 अंक हो जाएंगे और वे तालिका में टॉप-4 में पहुंच जाएंगे।

हैदराबाद घरेलू मैदान पर पिछले 2 मैच हार चुकी

आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 11 मैच खेले गए हैं। इनमें से चेन्नई 9 और हैदराबाद 2 मैच जीतने में सफल रही है। राजीव गांधी स्टेडियम पर दोनों के बीच अब तक 3 मैच हुए हैं। इनमें से चेन्नई ने 2 जबकि हैदराबाद ने एक मुकाबला जीता। हैदराबाद ने इस सीजन में इस मैदान पर अब तक 4 मैच खेले हैं। इनमें से वह 2 ही जीत पाई है, जबकि उसे पिछले 2 मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

हैदराबाद की ओपनर्स पर निर्भरता ज्यादा

हैदराबाद जीत के लिए अपने ओपनिंग बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो पर सबसे ज्यादा निर्भर है। उसके अन्य बल्लेबाज अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। ऑलराउंडर विजय शंकर भी पिछले मैच में एक रन ही बना पाए थे। शंकर ने अब तक 7 मैच में 132 रन बनाए हैं। इसमें उनकी सबसे बड़ी पारी 40 रन की थी।

पिछले सीजन प्रदर्शन दोहरा नहीं पाए हैं राशिद खान

हैदराबाद का गेंदबाजी विभाग कुछ बेहतर है। संदीप शर्मा 7 मैच में 8 विकेट लेकर सबसे सफल हैं। हालांकि, राशिद खान पिछले सीजन जैसा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए हैं। उनके 7 मैच में 6 ही विकेट हैं। सिद्धार्थ कौल को 6 विकेट मिले हैं। भुवनेश्वर कुमार ने 7 मैच में 5 विकेट ही लिए हैं। उन्होंने 8.74 के इकॉनमी रेट से रन दिए हैं।

चेन्नई का ऑलराउंड प्रदर्शन

दूसरी ओर, चेन्नई हर विभाग में संतुलित टीम है। उसने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराया था। टीम के बल्लेबाजी विभाग में शेन वॉटसन, सुरेश रैना, फाफ डुप्लेसिस और कप्तान धोनी जैसे खिलाड़ी हैं। गेंदबाजों में दीपक चाहर, इमरान ताहिर और हरभजन सिंह अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभा रहे हैं।

धोनी समेत ताहिर और दीपक चाहर भी बेहतरीन फॉर्म में

पिछले मैच में रैना ने 58 रन की पारी खेली थी। स्पिनर ताहिर 27 रन पर 4 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे थे। धोनी भी इस समय बेहतरीन फॉर्म मे हैं। वे 8 मैच में 76.66 के औसत से 230 रन बनाकर अपनी टीम के शीर्ष स्कोरर हैं। गेंदबाजों में ताहिर 13 विकेट और चाहर (10 विकेट) के साथ सबसे सफल हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपरकिंग्स : सुरेश रैना(कप्तान), शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सैम बिलिंग्स, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान),डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयर्स्टो, शाहबाज नदीम, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


टॉस के लिए सिक्का उछालते केन विलियम्सन।


टॉस के बाद सुरेश रैना और केन विलियम्सन।


सनराइजर्स हैदराबाद का समर्थन करने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंची यह बच्ची।


चेन्नई और हैदराबाद की ये समर्थक शायद यही कह रही हैं कि कोई भी जीते हम तो क्रिकेट का सपोर्ट करेंगे।


IPL 2019: 33rd match csk vs srh chennai superkings vs sunrisers hyderabad live news and updates


IPL 2019: 33rd match csk vs srh chennai superkings vs sunrisers hyderabad live news and updates

[ad_2]
Source link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com