राजस्थान का चेन्नई से मैच आज, घरेलू मैदान पर सुपरकिंग्स के खिलाफ 7 साल से अजेय

[ad_1]


खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का 25वां मुकाबला गुरुवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम पर रात 8 बजे से राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई की टीम 6 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। राजस्थान के सिर्फ 2 अंक है। वह अंक तालिका में 7वें नंबर पर है।

इस संस्करण में चेन्नई और राजस्थान दूसरी बार आमने-सामने होंगे। दोनों के बीच पहला मैच 31 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हुआ था। उस मैच में चेन्नई ने 8 रन से जीत हासिल की थी।

  1. राजस्थान का घरेलू मैदान पर चेन्नई के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर है। जयपुर में दोनों के बीच अब तक 6 मैच खेले गए हैं। इनमें से अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली राजस्थान ने 4 में जीत हासिल की है, जबकि चेन्नई को सिर्फ 2 मुकाबलों में ही सफलता मिली है।

  2. चेन्नई सुपरकिंग्स को जयपुर में राजस्थान रॉयल्सके खिलाफ आखिरी जीत 10 मई 2012 को मिली थी। तब उसने सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हराया था। उसके बाद से इस मैदान पर दोनों के बीच 3 मैच हुए। तीनों को राजस्थान की टीम जीतने में सफल रही।

  3. आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 21 मैच हुए हैं। इनमें से चेन्नई ने 13 और राजस्थान ने 8 मैच जीते हैं। दोनों के बीच आखिरी 5 मुकाबलों की बात करें तो राजस्थान 2 को जीतने में सफल रही है, जबकि 3 में उसे महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई से हार का सामना करना पड़ा है।

  4. राजस्थान ने चेन्नई के खिलाफ आखिरी जीत पिछले साल 11 मई को हासिल की थी। सवाई मान सिंह स्टेडियम पर हुए उस मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 4 विकेट से हराया था। उसके बाद से दोनों के बीच एक मैच हुआ, जिसे चेन्नई की टीम जीतने में सफल रही।

  5. चेन्नई के गेंदबाज इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता को 108 रन पर ही रोक दिया था। तेज गेंदबाज दीपक चाहर के साथ अनुभवी हरभजन सिंह और इमरान ताहिर भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।

  6. बल्लेबाजी में अंबाती रायडू फॉर्म में लौटना चाहेंगे। उनको छोड़कर फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। डेथ ओवर्स में महेंद्र सिंह धोनी की तेज बल्लेबाजी अन्य खिलाड़ियों को भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर रही है।

  7. राजस्थान की बल्लेबाजी ज्यादातर जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे पर टिकी है। युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने एक मैच में शतक जरूर लगाया था, लेकिन उसके बाद से वे अपने उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं। इसके अलावा स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को भी चेन्नई के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने की जरूरत है।

  8. चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केएम आसिफ, सैम बिलिंग्स, चैतन्य बिश्नोई, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, नारायण जगदीशन, स्कॉट कुगलिन, मोनू कुमार, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मिशेल सैंटनर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, मोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मुरली विजय, शेन वॉटसन, डेविड विली।

  9. राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफरा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      राजस्थान रॉयल्स इस संस्करण में 5 में से सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है।


      चेन्नई सुपरकिंग्स इस आईपीएल में पिछले 2 मैच से अजेय है।

      [ad_2]
      Source link

Translate »