वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, अब तक एक भी वनडे नहीं खेलने वाले टॉम ब्लंडेल का चयन

[ad_1]


दुबई. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी। केन विलियम्सन टूर्नामेंट में 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करेंगे। विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया। वे सीधे विश्व कप में ही डेब्यू कर सकते हैं। उन्हें टीम सिफर्ट की जगह टीम में लिया गया। पिछले महीने सिफर्ट की उंगली टूट गई थी।

  1. ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में 40 मैच में तीन अर्धशतक की मदद से 966 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 23.81 का रहा है। उन्होंने 37 कैच और चार स्टंपिंग किए हैं। वे राष्ट्रीय टीम के लिए दो टेस्ट खेल चुके हैं। इसमें 68 की औसत से 136 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक भी है।

  2. टीम के नियमित सदस्य तेज गेंदबाज डग ब्रैसवेल को वर्ल्ड कप खेलने का मौका नहीं मिलेगा। वे 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किए। कोच गैरी स्टीड ने कहा, “बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम के चयन के बाद कई खिलाड़ियों के हिस्से में निराशा आती है, लेकिन हमें कड़े फैसले करने ही होते हैं।”

  3. न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ कार्डिफ में एक जून को अपना पहला मैच खेलेगी। 13 जून को नॉटिंघम में उसका मुकाबला दो बार की चैम्पियन भारत से होगा। भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में अब तक सात मुकाबले हुए। इनमें न्यूजीलैंड चार और भारत तीन में जीता।

  4. केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम और टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), जिमी नीशम, मिशेल सैंटनर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्गुसन, टीम साउदी, ईश सोढ़ी, मैट हैनरी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      टॉम ब्लंडेल और केन विलियम्सन।

      [ad_2]
      Source link

Translate »