दिव्यांश ने मेन्स 10 मी. एयर राइफल में गोल्ड जीता, महिला वर्ग में एलावेनिल का स्वर्ण पर कब्जा

[ad_1]


ताइपे (ताइवान). भारतीय शूटर दिव्यांश सिंह पंवार और एलावेनिल वलारिवन ने रविवार को यहां एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप के मेन्स और वुमन्स 10 मीटर एयर राइफल के स्वर्ण पदक जीते। 17 साल के दिव्यांश ने फाइनल में 249.7 का स्कोर किया। वहीं, 19 साल की एलावेनिल ने 250.5 के स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया। भारत के इस टूर्नामेंट में 10 स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक हो गए हैं।

वुमन्स 10 मीटर एयर राइफल का रजत पदक ताइपे की लिन यिंग-शिन ने जीता। उन्होंने 250.2 का स्कोर किया। कोरिया की पार्क सुनमी 229.1 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। इस इवेंट के फाइनल्स के लिए भारतीय शूटर्स अपूर्वी चंदेला और मेघना सज्जानर भी क्वालिफाई करने में सफल रही थीं, लेकिन दोनों ही पदक जीतने से चूक गईं। अपूर्वी ने 207.8 का स्कोर किया। वे चौथे नंबर पर रहीं। वहीं मेघना 143.3 का ही स्कोर कर पाईं, उन्हें सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

कोरिया के किम दाजिन ने 247.4 अंकों के साथ मेन्स 10 मीटर एयर राइफल का रजत पदक जीता। उनके हमवतन शिन मिंकी 225.5 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। इस इवेंट के फाइनल के लिए भारतीय शूटर्स रवि कुमार और दीपक कुमार ने भी क्वालिफाई किया था। हालांकि, वे भी पदक जीतने में असफल रहे। रवि ने 204.8 का स्कोर किया और चौथे स्थान पर रहे। दीपक 164.1 का ही स्कोर कर पाए। वे छठे स्थान पर रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारतीय शूटर एलावेनिल वलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार।

[ad_2]
Source link

Translate »