IPL के रोमांचक मैच में दिल्ली ने कोलकाता को हराया, स्कोर बराबर होने पर सुपरओवर से हुआ रिजल्ट का फैसला

[ad_1]


स्पोर्ट्स डेस्क (नई दिल्ली). IPL-12 में शनिवार को खेले गए एक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हरा दिया। दोनों टीमों का स्कोर बराबरी पर रहने के बाद सुपर ओवर के जरिए मैच का फैसला हुआ। सुपर ओवर में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 10/1 रन बनाए थे, जवाब में कोलकाता की टीम 7/1 रन ही बना सकी। रबाडा ने लगातार यॉर्कर बॉल डालकर मैच पलट दिया। इससे पहले मैच केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 185/8 रन बनाए थे, जवाब में दिल्ली की टीम ने भी 185/6 रन बनाए।

– सुपर ओवर के दौरान दिल्ली की ओर से बैटिंग के लिए ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर उतरे, वहीं कोलकाता की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने बॉलिंगकी। इस दौरान पंत ने जहां 4 बॉलपर 6 रन तो अय्यर ने दो बॉल पर 4 रन बनाए।

– जवाब में कोलकाता की ओर से रसेल ने तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की पहली ही बॉल पर चौका लगा दिया। दूसरी बॉल पर रन नहीं बना और तीसरी गेंद पर रसेल बोल्ड हो गए। अगली तीन बॉल पर एक-एक रन बने।

– सुपर ओवर की छह बॉल पर कोलकाता की टीम 7 रन ही बना सकी। दिल्ली की टीम पहली बार सुपर ओवर में जीती। इसके पहले उसे 2013 में बेंगलुरू में हार मिली थी। वहीं कोलकाता को तीसरी बार सुपर ओवर में हार मिली।

– 2009 और 2014 में राजस्थान से सुपर ओवर में कोलकाता को हराया था। इससे पहले कोलकाता ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 185 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम 185 रन ही बना सकी थी।

– टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ (99) ने अच्छी बैटिंग की, लेकिन वे सिर्फ एक रन से सेन्चुरी लगाने से चूक गए। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 6 रन बनाने थे। लेकिन दिल्ली के बैट्समैन कुलदीप के ओवर में 5 रन ही बना सके।

-मैच में 99 रन की इनिंग खेलने वाले पृथ्वी शॉ प्लेयर ऑफ द मैच रहे। शॉ 99 पर आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। इससे पहले साल 2013 में कोहली भी 99 रन पर आउट हुए थे।

अपनी बात पर खरे उतरे रबाडा

– सुपरओवर के दौरान पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली की टीम ने 10 रन बनाए थे। जो कि IPL हिस्ट्री में सुपरओवर के दौरान बना सबसे कम स्कोर है। इस स्कोर को बचाने को लेकर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया कि उनके दिमाग में सिर्फ एक बात चल रही थी कि अगर सभी बॉल यॉर्कर डाली जाएं तो ही 10 रन के स्कोर को बचाया जा सकता है।
– अय्यर के मुताबिक यही बात सोचकर उन्होंने रबाडा को बॉल दी थी। उन्होंने बताया, 'सुपरओवर से पहले मेरी और रबाडा की बात हुई थी, इस दौरान रबाडा ने मुझसे कहा कि वे सभी बॉल यॉर्कर डालेंगे। ऐसा करने के लिए कुछ विशेष कौशल की जरूरत होती है।' उधर रबाडा का कहना है कि हमें नहीं पता था कि सुपरओवर में किसे बॉलिंग मिलने जा रही है। जब उन्होंने मुझे बॉल करने का कहा तब मैं शॉर्ट्स पहनकर घूम रहा था।
– इसके साथ ही अय्यर ने ये भी कहा कि जब हमें जीत के लिए आखिरी ओवर में 6 रन की जरूरत थी, तब हमने ये बिल्कुल नहीं सोचा था कि मैच आखिरी ओवर तक चला जाएगा। लेकिन कुलदीप यादव ने आखिरी ओवर में सिर्फ 5 रन दिए और विकेट लेकर मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Kagiso Rabada leads delhi Capitals to thrilling victory in Super Over

[ad_2]
Source link

Translate »