मैच रेफरी मनु नायर ने अंपायर रवि को लेकर निगेटिव रिपोर्ट नहीं दी

[ad_1]


नई दिल्ली. आईपीएल-12 में अंपायर सुंदरम रवि के निर्णय पर सवाल उठे हैं, लेकिन उनका टूर्नामेंट के लीग मुकाबलों से पहले हटना मुश्किल है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच में भारतीय अंपायर सुंदरम रवि अंतिम गेंद पर मलिंगा की नो बॉल को नहीं देख पाए थे। यह मैच बेंगलुरु 6 रन से हार गया था। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए थे।

  1. आईपीएल के एक पदाधिकारी ने बताया कि मैच रेफरी मनु नायर ने रवि को लेकर कोई निगेटिव रिपोर्ट नहीं दी है। मैच के बाद रवि ने कोहली से मिलकर इस मामले पर अफसोस जताया था।

  2. पदाधिकारी ने इस बात का भी खंडन किया कि कोहली ने रेफरी के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार किया था। एक न्यूज चैनल ने दावा किया था कि मैच के बाद कोहली ने रेफरी के कमरे में जाकर उनके साथ बहस की थी।

  3. टूर्नामेंट के 56 मैच के लिए दो फील्ड और थर्ड अंपायर के लिए जिन 17 अंपायरों को जिम्मेदारी दी गई है। उनमें से 11 भारत के हैं, जबकि छह विदेशी।

  4. रवि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के एलिट पैनल की लिस्ट में शामिल इकलौते भारतीय अंपायर हैं। 11 भारतीय अंपायरों में से केवल 5 ही इंटरनेशनल मैच में उतर सके हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      सुंदरम रवि अब तक 33 टेस्ट, 42 वनडे और 18 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अंपायरिंग कर चुके हैं। – फाइल

      [ad_2]
      Source link

Translate »