सिंधु सेमीफाइनल में, किदांबी और पारुपल्ली ने भी अंतिम-4 में जगह बनाई

[ad_1]


नई दिल्ली. यहां के केडी जाधव इंडोर हॉल में खेले जा रहे इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के पांच शटलर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु वुमन्स सिंगल्स, किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप मेन्स सिंगल्स के अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रहे, जबकि मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी ने मेन्स डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

  1. एक अन्य भारतीय शटलर एचएस प्रणय का टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया। प्रणय को क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सलसेन के हाथों 10-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा।

  2. सिंधु ने वुमन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्डट को 21-19, 22-20 से हराया। ब्लिचफेल्डट की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 22, जबकि सिंधु की 6 है।

  3. अब सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त चीन की ही बिंगजियाओ से होगा। बिंगजियाओ इस समय दुनिया की 7वें नंबर की महिला शटलर हैं।

  4. बिंगजियाओ और सिंधु अब तक 13 बार कोर्ट पर आमने-सामने हो चुकी हैं। इनमें से बिंगजियाओ 8, जबकि सिंधु 5 बार जीतने में सफल हुईं हैं।

  5. आखिरी बार दोनों के बीच पिछले साल नौ नवंबर को भिड़ंत हुई थी। तब बिंगजियाओ ने भारतीय शटलर के खिलाफ 21-17, 17-21, 21-15 से जीत हासिल की थी।

  6. मेन्स सिंगल्स में दुनिया के 7वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हमवतन बी साईं प्रणीत को एक घंटा और दो मिनट में 21-23, 21-11, 21-19 से हराया।

  7. अब सेमीफाइनल में श्रीकांत का सामना चीन के हुआंग युझियांग से होगा। हुआंग और श्रीकांत के बीच अब तक चार मैच हुए हैं। इनमें से किदांबी तीन को जीतने में सफल रहे हैं।

  8. एक अन्य क्वार्टर फाइनल में कश्यप ने चीनी ताइपे के वांग जू वेई को 21-16, 21-11 से हराया। कश्यप 2015 में इंडोनेशिया ओपन के बाद सुपर सीरीज स्तर के किसी टूर्नामेंट के अंतिम-4 में पहुंचे हैं।

  9. कश्यप का अब सेमीफाइनल में विक्टर एक्सलसेन से सामना होगा। दुनिया के 55वें नंबर के शटलर कश्यप और विक्टर के बीच अब तक दो बार आमना-सामना हुआ है। दोनों में ही कश्यप जीत हासिल करने में सफल रहे हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      पीवी सिंधु।


      किदांबी श्रीकांत।


      मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी।


      पारुपल्ली कश्यप।

      [ad_2]
      Source link

Translate »