मनु भाकर-सौरभ चौधरी ने गोल्ड जीता, क्वालिफिकेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

[ad_1]


ताइपे (ताइवान). भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने यहां के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीत लिया। भारतीय जोड़ी ने पांच टीमों के फाइनल में 484.8 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया। इससे पहले क्वालिफिकेशन में 17 साल की मनु और 16 साल के सौरभ ने मिलकर 784 अंक बनाए। यह क्वालिफिकेशन का नया विश्व रिकॉर्ड है।

  1. मनु और सौरभ ने रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के रिकॉर्ड को तोड़ा। वितालिना और आर्तम ने 22 मार्च को यूरोपीय चैम्पियनशिप में ही विश्व रिकॉर्ड बनाया था। तब उन्होंने 782 अंक हासिल किए थे।

  2. मनु भाकर और सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट जूनियर वर्ग के फाइनल्स और क्वालिफिकेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर चुके हैं।

  3. मनु और सौरभ ने एक महीने पहले दिल्ली में हुए आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था।

  4. इस प्रतियोगिता मेंकोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने 481.1 अंक लेकर रजत और ताइपे की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग ने 413.3 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।

  5. भारतीय राष्ट्रीय राइफल महासंघ (एनआरएआई) के मुताबिक, इस इवेंट में हिस्सा ले रही दूसरी भारतीय जोड़ी अनुराधा और अभिषेक वर्मा ने भी फाइनल्स में जगह बनाई थी, लेकिन वे 372.1 के स्कोर के साथ चौथे नंबर पर रहे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      मनु भाकर और सौरभ चौधरी।


      Asian Airgun Championship Manu Bhaker Saurabh Chaudhary smash Qualifying World Record 10m Air Pistol Mixed team event

      [ad_2]
      Source link

Translate »