भारतीय हॉकी टीम ने मलेशिया को हराया, 4-2 से मैच जीता

[ad_1]


खेल डेस्क. सुल्तानअजलान शाह कप में भारतीय हॉकी टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में मेजबान मलेशिया को 4-2 हरा दिया है। भारत के लिए सुमित ने 17वें मिनट में, सुमित कुमार ने 27वें, वरुण ने 36वें और मंदीप ने 58वें मिनट में एक-एक गोल किया। जबकि, मलेशिया के लिए राजी ने 21वें और फिरहान ने 57वें मिनट में एक-एक गोल किया। छह टीमों की अंक तालिका में भारत 7 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, मलेशिया 6 अंक के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है।

भारत ने पहले मैच में जापान को हराया था
भारतीय ने पहले मैच में एशियन चैम्पियन जापान को 2-0 से हराया था। जबकि, दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था। नौ साल पहले गुवांग्झू एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में मलेशिया ने भारत को 4-3 से हरा दिया था। इसके बाद पिछले साल भी मलेशिया की टीम एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में ही भारत को हराया था। तब मलेशिया की टीम पेनल्टी शूटऑफ में 7-6 से जीती थी।

भारत ने इस टूर्नामेंट में मलेशिया से आठवां मैच जीता

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के मुकाबलों की बात की जाए तो अब तक 11 मैच हुए। इनमें भारतीय टीम को आठ में जीत मिली और एक में हार का सामना करना पड़ा। दो मैच ड्रॉ रहे। पिछली बार 2018 में भारत ने मलेशिया को 5-1 से हराया था। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 101 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें भारतीय टीम ने 70 में जीत हासिल की। मलेशिया को 13 में जीत मिली। 18 मुकाबले ड्रॉ पर छूटे। भारत ने मलेशिया के खिलाफ 287 गोल किए। वहीं, 127 गोल टीम इंडिया के खिलाफ हुए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मैच जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम।

[ad_2]
Source link

Translate »