भारतीय टीम पांचवीं बार फाइनल में, बांग्लादेश को 4-0 से हराया

[ad_1]


खेल डेस्क. भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने लगातार पांचवीं बार सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 4-0 से हराया। टूर्नामेंट में यह टीम की लगातार तीसरी जीत है। इसके पहले दोनों लीग मुकाबलों में भी टीम ने जीत दर्ज की थी। शुक्रवार को होने वाले फाइनल में भारतीय टीम नेपाल से भिड़ेगी। टूर्नामेंट के एक अन्य सेमीफाइनल मैच में नेपाल ने श्रीलंका को 4-0 से हराया।

  1. मैच में भारतीय महिला टीम ने अच्छी शुरुआत की। 18वें मिनट में डालिमा छिब्बर ने गोल कर टीम को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद इंदुमती ने 22वें और 37वें मिनट में दो गोल करके टीम को 3-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा।

  2. दूसरे हाफ में हालांकि दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं। इंजरी टाइम (90+3) में मनीषा ने गोल कर टीम को 4-0 की अजेय बढ़त दिलाई। टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा चार गोल इंदुमती ने किए हैं। टूर्नामेंट में अब तक कुल 9 भारतीय खिलाड़ियों ने कम से कम एक गोल किया है।

  3. भारतीय महिला टीम आज तक सैफ चैम्पियनशिप में नहीं हारी है। 2010 से खेले जा रही सैफ चैम्पियनशिप का यह पांचवां सीजन है। टीम ने अब तक 22 मुकाबले खेले हैं और 21 में जीत दर्ज की है। एक मुकाबला ड्रॉ रहा है।

  4. भारत और नेपाल के बीच यह चौथा फाइनल होगा। तीनों बार (2010, 2012, 2014) भारत को जीत मिली है। 2016 में हुए फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराया था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      SAFF Women’s Championship: India beats Bangladesh set up final vs Nepal

      [ad_2]
      Source link

Translate »