मेसी की हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना जीता, क्लब की ओर से सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी बने

[ad_1]


सेविला. लियोनेल मेसी की हैट्रिक की बदौलत बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग ला लिगा में रियाल बेतिस के खिलाफ 4-1 से जीत हासिल की। मेसी के अलावा बार्सिलोना की ओर से लुईस सुआरेज ने एक गोल किया। मेसी की रियाल बेतिस के खिलाफ यह तीसरी हैट्रिक है।

उनकी ला लिगा में यह 33वीं हैट्रिक है। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा हैट्रिक लगाने का रिकॉर्ड युवेंट्स के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम है। रोनाल्डो ने अब तक 34 हैट्रिक लगाई हैं।

मेसी के रहते हुए बार्सिलोना ने 477वीं जीत हासिल की

बार्सिलोना क्लब के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी नहीं है, जिसने अपने मौजूदा कप्तान मेसी से ज्यादा मैच जीते हैं। मेसी ने बार्सिलोना की ओर से अब तक 674 मैच खेले हैं। इनमें से बार्सिलोना 477 मैच जीतने में सफल रहा है। मेसी से पहले यह रिकॉर्ड टीम में उनके साथी रह चुके जावी के नाम था।

बार्सिलोना ने पिछले 16 मुकाबलों में से एक भी नहीं गंवाया

बार्सिलोना इस टूर्नामेंट में पिछले 16 मैच से अजेय है। वह लीग में अब तक 28 मैच खेल चुका है। इनमें से उसने 20 में जीत हासिल की है, जबकि 6 मुकाबले ड्रॉ कराए हैं। दो मैच में उसे हार झेलनी पड़ी है। वह 66 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

बार्सिलोना से 10 अंक पीछे एटलेटिको मैड्रिड

दूसरे नंबर पर एटलेटिको मैड्रिड है। उसने भी 28 में से 16 मैच में जीत हासिल की है, जबकि 4 मुकाबले गंवाए हैं। उसके 8 मैच ड्रॉ पर छूटे। उसके 56 अंक हैं। 28 में से 17 मैच जीतने वाली रियाल मैड्रिड की टीम तीसरे नंबर पर है। उसके 54 अंक हैं।

मेसी के अलावा सुआरेज ने भी किया गोल

मेसी ने मैच के 17वें मिनट में फ्री किक को गोल में बदलकर अपनी टीम का खाता खोला। 46वें मिनट में लुईस सुआरेज के पास पर मेसी एक और गोल करने में सफल रहे। 63वें मिनट में सुआरेज ने गोल किया। 82वें मिनट में बेतिस के लोरेन ने गोल कर स्कोर 1-3 किया, लेकिन इसके 3 मिनट बाद मेसी ने फिर गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रियाल बेतिस के खिलाफ हैट्रिक लगाने के बाद मेसी।


गोल करने के बाद साथियों के साथ खुशी मनाते लुईस सुआरेज।


गोल करने के बाद खुशी मनाते लियोनेल मेसी।

[ad_2]
Source link

Translate »