ऑस्ट्रिया के थिएम ने खिताब जीता, फाइनल में 4 रैंक ऊपर वाले फेडरर को हराया

[ad_1]


इंडियन वेल्स. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। उन्होंने फाइनल में पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को 3-6, 6-3, 7-5 से हराया। वर्ल्ड नंबर 8 थिएम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे। यह उनके करियर का 12वां खिताब है। फेडरर की मौजूदा रैंकिंग 4 है।

  1. फेडरर इस टूर्नामेंट में नौवीं बार फाइनल में पहुंचे थे। वे पांच बार इंडियन वेल्स का खिताब जीत चुके हैं। आखिरी बार वे 2017 में चैम्पियन बने थे। तब फाइनल में उन्होंने हमवतन स्टान वावरिंका को 6–4, 7–5 से हराया था।

  2. फेडरर और थिएम के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी। इसमें थिएम 3 और फेडरर 2 बार जीत हासिल करने में सफल रहे हैं। थिएम ने इससे पहले आखिरी बार फेडरर को 2016 में स्टुटगार्ट के सेमीफाइनल में 3-6, 7-6, 6-4 से हराया था।

  3. थिएम ने सेमीफाइनल में कनाडा के वर्ल्ड नंबर-14 खिलाड़ी मिलोस राओनिक को 7-6, 6-7, 6-4 से हराया था। दूसरे सेमीफाइनल में राफेल नडाल घुटने की चोट के कारण खेलने ही नहीं उतरे। इस कारण फेडरर को वॉक ओवर मिला।

  4. फाइनल में फेडरर ने तीन और थिएम ने एक ऐस लगाए। थिएम ने 3 जबकि फेडरर ने 2 डबल फाल्ट किए। हालांकि, थिएम ने 3 बार ब्रेक पॉइंट हासिल किए, जबकि फेडरर दो बार ही ऐसा कर पाए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      विजेता ट्रॉफी के साथ डोमिनिक थिएम।


      फेडरर को हराने के बाद थिएम कोर्ट पर ही बैठ गए।


      थिएम के खिलाफ रिटर्न करते रोजर फेडरर।

      [ad_2]
      Source link

Translate »