Sarkari Naukri 2019 / यहां मिल रहा है जूनियर इंजीनियर के 6,379 पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, बीटीएससी ने निकाली है वेकेंसी

[ad_1]


नई दिल्ली. बनना चाहते हैं इंजीनियर तो बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन यानि बीटीएससी ये मौका आपको दे रहा है। बीटीएससी ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 11 मार्च, 2019 से शुरू हो चुकी है। अगर आप भी जूनियर इंजीनियर के इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य दोनों हैं तो अप्लाई कर सकते हैं आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2019 है। खास बात ये है कि 6 हज़ार ज्यादा पदों पर ये वेकेंसी निकाली गई है। वही आवेदन भेजने से पहले इन पदों के लिए निकले अधिकारिक विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें जिसका डायरेक्ट लिंक हम आपको नीचे दे रहे हैं।

पद का नाम और संख्या
बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने अलग-अलग विभागों में जूनियर इंजीनियर के पदों पर ये वेकेंसी निकाली है, किस विभाग में कितने पद खाली हैं इसकी विस्तार से जानकारी आप अधिकारिक विज्ञापन से लें। लेकिन बता दें कि 6,379 पदों पर ये वेकेंसी निकाली गई है।

शैक्षिक योग्यता
आवेदक के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना ज़रूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें।

आयु सीमा
इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 42 साल निर्धारित है। वही रिज़र्व श्रेणी के आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन ऑनलाइन ही मांगे गए हैं। जिसके लिए आवेदकों को बीटीएससी की अधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। वही आवेदन के दौरान आवेदन शुल्क भी तय किया गया है।
सामान्य वर्ग, पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्ग – 200 रूपए
एससी, एसटी – 50 रूपए
राज्य के बाहर के उम्मीदवारों के लिए – 200 रूपए

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

अधिकारिक विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें

अन्य सरकारी नौकरी के लिए यहां क्लिक करें

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


जूनियर इंजीनियर के लिए वेकेंसी

[ad_2]
Source link

Translate »