देश प्रदेश की आज की प्रमुख खबरे

जम्मू कश्मीर: जम्मू बस स्टैंड पर धमाके का मामला, ग्रेनेड धमाके में 18 लोग गंभीर घायल, जम्मू मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में की घेराबंदी।

➡ जम्मू-कश्मीर- बस स्टैंड पर ब्लास्ट का मामला, 15 लोग पुलिस हिरासत में लिए गए, ब्लास्ट मामले में 15 लोग हिरासत में लिए गए, पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ में लगी, ब्लास्ट में उत्तराखंड के युवक की मौत हुई।

➡ दिल्ली: प्रधानमंत्री ने आज दिव्यांगजनों से की मुलाकात, अपने आवास पर की दिव्यांगजनों से मुलाकात, दिव्यांगजनों की जरूरतों के मद्देनज़र उठाए गए कदम, दिव्यांगजनों के अनुकूल नए सिक्के जारी किए गए, 1,2,5,10 और 20 के नए सिक्के जारी किए गए, पीएम जन औषधि के लाभार्थियों से कर रहे हैं संवाद, जन औषधि दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन।

➡ दिल्ली: मोदी कैबिनेट में कई अहम फैसले लिए गए , चीनी मिलों के लिए 2790 करोड़ की दी मंजूरी, कैबिनेट की इकोनॉमिक अफेयर्स कमेटी ने दी मंजूरी, थर्मल पावर प्रोजेक्ट्स से जुड़े मुद्दों को मंजूरी , मंत्रियों के समूह के सिफारिशों को मंजूरी दी , आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने दी मंजूरी, 50 नए केंद्रीय विद्यालय बनाने का फैसला हुआ है, नक्सल इलाकों में,रेलवे के महत्वपूर्ण जगहों पर बनेगा, खुर्जा में थर्मल पावर प्लांट बनाने को मंज़ूरी, निजी कम्पनी बनाएगी थर्मल पावर प्लांट, दिल्ली मेट्रो फेज 4 के 3 रूट को कैबिनेट की मंजूरी, इसमें 24 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

➡ दिल्ली- RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा बैठक, कल से 10 मार्च तक ग्वालियर में RSS की बैठक, देशभर से प्रतिनिधि सभा के सदस्य होंगे शामिल।

➡ लखनऊ: संतकबीरनगर में नेताओं के मारपीट का मामला, प्रसपा संयोजक शिवपाल यादव का बयान – इस मामले में मुझे बहुत अफसोस है, बीजेपी कहती थी हमारी पार्टी अनुशासन की पार्टी है, कल जो हुआ वो लोकतंत्र में काला अध्याय है, मंत्री के सामने जूता चले, नैतिकता खत्म हो गई, मंत्री, अधिकारी प्रतिनिधि हो और वहां जूता चले।

➡ लखनऊ: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान- शिलान्यास का 100 फीसदी कार्य पूरा होगा, सड़क कार्य में योगी सरकार ने मदद की, UP में पिछली सरकार से मदद नहीं मिलती थी, केन्द्र सरकार को मदद नहीं करती थी, गंगा सफाई में 285 प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं, यूपी सरकार ने गंगा सफाई में अच्छा काम किया, यूपी सरकार ने कुम्भ का अच्छा आयोजन किया, पूरी दुनिया कुम्भ की तारीफ कर रही है, गंगा सफाई में 30 फीसदी प्रोजेक्ट्स पूरे हुए हैं, लेकिन इससे गंगा में BOD लेवल सुधरा है।

➡ लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर का बयान- कश्मीरी युवकों पर हुए हमले पर बोले राजबब्बर, सोशल मीडिया को हकीकत दिखाने का धन्यवाद, गेरुए रंग को पहनकर अपमानित किया गया, ऐसी घटनाएं बहुत निंदनीय है, कहते हैं हम हिन्दू युवा वाहिनी के रक्षक हैं।

➡ लखनऊ: शारदा नगर योजना में काम बंद , पीएम आवास का काम बंद हुआ, एलडीए करा रहा था आवासों का निर्माण, बजट न होने के पर एलडीए ने कार्य बंद किया , 2256 मकान का हो रहा था निर्माण, केंद्र से बजट न मिलने पर लगाया रोक , भुगतान न होने पर एजेंसी ने बन्द किया काम।

➡ लखनऊ: एडीजी एलओ आनद कुमार का बयान- कश्मीरी युवक की पिटाई पर बोले ADG एलओ, कश्मीरी युवकों को लगाया गया डीजीपी ऑफिस, एडीजी जोन,एडीजी कानून व्यवस्था ने की वार्ता, मामले में दोनों कश्मीरी युवकों से की वार्ता, युवकों को फिर से दुकान लगाने की दी सलाह, एडीजी कानून व्यवस्था आनद कुमार का बयान, पूरी कार्रवाई की गई है,जो मदद होगी की जाएगी, चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, कोई भी ऐसा करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी, जो कश्मीरी भाई यहां आते हैं उनका स्वागत है, ये पहली घटना है जो बहुत ही दुखद है।

➡ लखनऊ: लखनऊ में कई नेताओं को दिलाई सदस्यता, राजबब्बर ने कई नेताओं को दिलाई सदस्यता, कई दलों के नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली, बालकृष्ण चौहान के साथ सैकड़ों लोगों ने ली सदस्यता, कांग्रेस मुख्यालय में राजबब्बर में दिलाई सदस्यता।

➡ लखनऊ- सिलेंडर बदलते समय घर में बड़ा हादसा, सिलेंडर बदलते समय घर में लगी आग, आग से झुलसकर 5 लोग गंभीर घायल हैं, स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया, ठाकुरगंज के राधा ग्राम क्षेत्र का मामला।

➡ संतकबीरनगर – सांसद,विधायक के बीच मारपीट का मामला, संतकबीरनगर के खलीलाबाद में मुकदमा दर्ज, कलेक्ट्रेट नाजिर ने दर्ज कराया अज्ञात पर केस, सांसद ने विधायक की जूतों से पिटाई की थी, जूता पिटाई मामले में अज्ञात पर मुकदमा, कलेक्ट्रेट नाजिर अपने MP-MLA को नहीं जानते, मुकदमा दर्ज करने में फिर बड़ी लापरवाही हुई, FIR में नामजदगी से बच रहा जिला प्रशासन।

➡ मेरठ: बस्ती में आगजनी तोड़फोड़ फायरिंग का मामला, सुरक्षा के लेकर क्षेत्र को किया छावनी में तब्दील, कई सीओ, SDM, मजिस्ट्रेट, RF मौके पर मौजूद, पुलिस ने मामले में 4 लोगों को किया अरेस्ट, रोडवेज बसों समेत कई वाहनों में की थी तोड़फोड़,एसएसपी और डीएम ने मौके का किया निरीक्षण, पुलिस पर बस्ती में आग लगाने का है आरोप, आग लगने के कारणों को हो रही है जांच-SSP

➡ बदायूं: बकाया ने देने पर शुगर मिल पर एफआईआर, 108 करोड़ का यदु सुगर मिल पर है बकाया, डीपी यादव की है बिसौली स्थित यदु शुगर मिल, 2018-19 के बकाया पैसे का मिल ने नहीं किया भुगतान, जिला गन्ना अधिकारी ने दर्ज कराई एफआईआर, बिसौली कोतवाली में दर्ज कराई गई एफआईआर।

➡ ग्रेटर नोएडा: महिला की गला दबाकर हत्या से सनसनी, पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, दहेज में 8 लाख रुपए न देने पर हत्या, 9 महीने पहले मृतका की हुई थी शादी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पति समेत 5 लोगों पर दहेजहत्या का मुकदमा, कासना के अंसल गोल्फ लिंक सोसायटी की घटना।

➡ ग्रेटर नोएडा: नाबालिग छात्रा को अगवा करने का मामला, पुलिस ने छात्रा को सकुशल बरामद किया, बहला-फुसला कर ले गया था छात्र को युवक, जेवर थाना पुलिस ने 2 को गिरफ्तार किया।

➡ बाराबंकी: राफेल पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बयान- राहुल के बयानों को गंभीरता से नहीं लेते, उनकी पार्टी के लोग बायन गंभीरता से नहीं लेते, प्रधानमंत्री को बदनाम करने में विफल रहे राहुल, राम मंदिर पर बीजेपी सुप्रीम कोर्ट में पक्षकार नहीं, लखनऊ में कश्मीरी युवक की पिटाई पर बयान, किसी को कानून हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा।

➡ बुलंदशहर: जिला पंचायत बोर्ड बैठक के बाद हंगामा, बोर्ड मीटिंग का कार्यवृत नहीं मिलने पर हंगामा, कार्यवृत नहीं मिलने पर भड़के जिला पंचायत सदस्य, अपर मुख्य अधिकारी को दफ्तर में किया बंद, जिला पंचायत सदस्यों से दफ्तर में किया बंद, धक्का-मुक्की और खींचतान कर अधिकारी को रोका, अपर मुख्य अधिकारी की जाने से भी रोका, जिला पंचायत में अभी भी जारी है हंगामा।

➡ शाहजहांपुर: टेंट व्यापारी की हत्या का खुलासा, महिला समेत 3 गिरफ्तार, प्रेमिका के लिए की थी दूसरे प्रेमी की हत्या, दो युवकों के थे महिला से अवैध संबंध, 6 दिन पहले हुई थी युवक की हत्या, थाना सदर बाजार पुलिस ने किया खुलासा।

➡ लखीमपुर- SSB जवान ने की पत्नी की हत्या, जवान ने पत्नी को छत से फेंका, पत्नी की दर्दनाक मौत,जवान पर दहेज हत्या का आरोप, पुलिस ने जवान को हिरासत में लिया, SSB-3 बटालियन में तैनात है जवान।

➡ उन्नाव- कल एक्सप्रेस-वे में पकड़े गए संदिग्ध का मामला, पकड़े गए संदिग्ध से की जा रही पूछताछ, संदिग्ध के आधार कार्ड का नहीं हो पाया सत्यापन, एसपी और एटीएस संदिग्ध से पूछताछ में जुटी, संदिग्ध के पास से उर्दू में लिखा कागज मिला-सूत्र, बांगरमऊ के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से पकड़ा गया था।

➡ मेरठ- कल बस्ती में आग लगने का मामला, DM-SSP ने घटनास्थल का दौरा किया, पीड़ितों से डीएम-एसएसपी ने बात की, आगजनी में जली मस्जिद में नमाज, इलाके में अभी भी तनावपूर्ण शांति है, कई थानों की फोर्स घटनास्थल पर है, कई हिंदू परिवार सुरक्षित जगहों पर गए।

➡ मुरादाबाद- हत्या की साजिश करने वाले 3 गिरफ्तार, आहूजा ग्रुप के एमडी की हत्या की कर रहे थे साजिश, 1 करोड़ रुपए की ली गई थी सुपारी, PMS स्कूल के पूर्व डायरेक्टर ने दी थी सुपारी—

Translate »