DDA मार्च करेगा में 18000 से ज्यादा फ्लैट्स का आवंटन, जानें कौन कर सकेगा अप्लाई और कब शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

[ad_1]


नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण यानि डीडीए के फ्लैट पाने की इच्छा हर किसी को होती है। हर साल डीडीए हाउसिंग स्कीम के तहत फ्लैट्स का आवंटन करता है। लिहाज़ा 2019 के लिए भी अब आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। 25 मार्च, 2019 से डीडीए फ्लैट्स के लिए आवेदन किया जा सकेगा। हर बार की तरह इस बार भी ड्रा के ज़रिए ही फ्लैट्स बांटे जाएंगे। जो लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद ही निकलेगा। अगर आपको इस पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी चाहिए तो आपको डीडीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। दिल्ली विकास प्राधिकरण की ऑफिशियल वेबसाइट https://dda.org.in/ddaweb/index.aspx जहा आप लॉग इन कर सकते हैं

डीडीए हाउसिंग स्कीम 2019 में 18 हज़ार फ्लैट्स का होगा आवंटन
बताया जा रहा है कि इस बार डीडीए हाउसिंग स्कीम 2019 में आवंटित किए जा रहे फ्लैट्स की संख्या बढ़ा दी गई है। कहा जा रहा है तकरीबन 8 हज़ार फ्लैट्स बढ़ाए गए हैं, लिहाज़ा इस बार लगभग 18 हज़ार फ्लैट्स आवंटित होंगे। हर वर्ग के लिए फ्लैट्स की संख्या तय कर दी गई है। आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए 7500, एलआईजी के लिए 8800, एमआईजी के लिए 2250, एचआईजी के लिए 450 फ्लैट निर्धारित किए गए हैं।

नरेला और वसंतकुंज के हैं फ्लैट्स (DDA Flats Vasant Kunj and Narela)
इस बार जो फ्लैट आवंटित होंगे वह नरेला और वसंत कुंज में स्थित होंगे। खास बात यह है कि इस बार वह लोग भी आवेदन कर सकेंगे जिनके पास दिल्ली में 67 वर्ग मीटर फ्लैट है। लेकिन इससे ज्यादा साइज के फ्लैट के मालिक इस स्कीम में अप्लाई नहीं कर सकेंगे।

लॉकिंग पीरियड की भी है शर्त
खास बात ये है कि EWS फ्लैट खरीददारों को इस बार स्कीम में करीब 3 लाख तक की छूट मिलने जा रही है, वही इन फ्लैटों पर 5 साल का लॉकिंग पीरियड भी तय किया गया है ताकि आप ये फ्लैट ना बेच पाएं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


DDA Housing Scheme 2019 Latest News

[ad_2]
Source link

Translate »