इंग्लैंड 41 रन से जीता, भारतीय टीम लगातार 5वां टी-20 मुकाबला हारी

[ad_1]


गुवाहाटी. इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैच की सीरीज के पहले टी-20 में सोमवार को यहां भारत को 41 रन से हरा दिया। भारतीय टीम लगातार अपना 5वां टी-20 मुकाबला हारी है। उसने टी-20 में आखिरी जीत पिछले साल 17 नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 48 रन से जीता था। उसके बाद से उसने अब तक पांच टी-20 खेले और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड की भारत के खिलाफ रनों के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी जीत

टी-20 में रनों के लिहाज से इंग्लैंड की भारत के खिलाफ यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 26 जून 2011 को टॉन्टन में भारतीय टीम को 46 रन से हराया था।

भारत का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करना गलत निकला
इस मैच में भारत ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 160 रन का स्कोर बनाया। उसकी ओपनर टैमी बेयूमोंट ने 9 चौके की मदद से 57 गेंद पर 62 रन बनाए। बेयूमोंट ने 47 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत के लिए राधा यादव ने दो, जबकि शिखा पांडेय और दीप्ति शर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किए।

हरलीन देओल के रूप में भारत को पहला झटका लगा
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 119 रन ही बना पाई। भारतीय टीम की शुरुआत तो ठीक हुई। शुरुआती 13 गेंद में उसका स्कोर 21 रन था। हालांकि, इसमें से 11 रन वाइड के थे। इसी स्कोर पर ओपनर हरलीन देओल 8 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। कैथरीन बर्न्ट की गेंद पर बेयूमोंट ने उनका कैच पकड़ा।

आधी भारतीय टीम 50 रन के अंदर पवेलियन लौटी
टीम के खाते में 2 रन ही और जुड़े थे कि स्मृति मंधाना भी दो रन पर आउट हो गईं। इसी स्कोर पर जेमिमा रोड्रिग्ज भी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज भी कुछ खास नहीं कर पाईं। उन्हें सात के निजी स्कोर पर केट क्रास की गेंद पर हीथर नाइट ने लपका। भारत के पांच विकेट 50 रन के अंदर गिर गए।

शिखा पांडेय ने टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रन बनाए
भारत की ओर से शिखा पांडेय ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 21 गेंद पर 23 रन की पारी खेली। दीप्ति शर्मा ने 23 गेंद पर 22 रन बनाए। शिखा और दीप्ति नाबाद रहीं, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। इन दोनों के अलावा अरुंधति रेड्डी ने 18 और वेदा कृष्णमूर्ति ने 15 रन का योगदान दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


स्मृति मंधाना भी दो रन पर आउट हो गईं।

[ad_2]
Source link

Translate »