बांग्लादेश की ओर से 3 शतक लगे, लेकिन वह पारी से हार गई; टेस्ट में ऐसा पहली बार हुआ

[ad_1]


हैमिल्टन. न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 52 रन से हराया। टेस्ट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब मैच में किसी टीम के तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाया और टीम पारी से हार गई। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में 700 से ज्यादा का स्कोर किया। वह 700+ रन का स्कोर करने वाली 7वीं टेस्ट टीम है।

पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 174 रन से आगे खेलना शुरू किया। सौम्य सरकार (149) और महमूदुल्लाह (146) ने 5वें विकेट के लिए 235 रन जोड़कर स्कोर 350 के पार पहुंचाया। सरकार ने 94 गेंदों पर शतक पूरा किया। पहली पारी में बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने 128 गेंद पर 126 रन की पारी खेली थी।

सौम्य ने तमीम की बराबरी की

बांग्लादेश की ओर से टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में सौम्य सरकार संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। उनसे पहले तमीम ने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ 94 गेंदों में शतक बनाया था। बांग्लादेश की पूरी टीम 429 रन बनाकर आउट हुई। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने पांच विकेट लिए।

विलियम्सन ने टेस्ट में दूसरी बार दोहरा शतक लगाया

बांग्लादेश की ओर से पहली पारी में तमीम ने 126 रन बनाए थे। बांग्लादेश की पहली पारी 234 रन पर ऑलआउट हो गई थी। वहीं, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट पर 715 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। न्यूजीलैंड का यह टेस्ट में यह सर्वाधिक स्कोर भी है। न्यूजीलैंड केकप्तान केन विलियम्सन प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने इस मैच में नाबाद 200 रन बनाए। उन्होंने करियर में दूसरी बार दोहरा शतक लगाया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बांग्लादेश के लिटन दास को बोल्ड करने पर ट्रेंट बोल्ट को बधाई देते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी।


शतक बनाने के बाद सौम्य सरकार।


शतक बनाने के बाद ईश्वर का शु्क्रिया अदा करते महमूदुल्लाह।


तमीम इकबाल ने इस मैच में 100 गेंद पर अपना शतक बनाया।


शतक बनाने के बाद तमीम इकबाल।

[ad_2]
Source link

Translate »