बार्सिलोना लगातार छठी बार कोपा डेलरे के फाइनल में, रियाल मैड्रिड को 3-0 से हराया

[ad_1]


मैड्रिड. स्पैनिश क्लब बार्सिलोना ने रियाल मैड्रिड को 3-0 से हराकर कोपा डेलरे कप के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। वह लगातार छठी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा। दोनों टीमों के बीच का मैच ‘एल-क्लासिको’ के नाम से प्रसिद्ध है। सेमीफाइनल के दूसरे लेग में रियाल के होमग्राउंड सैंटियागो बर्नबेऊ में बार्सिलोना के लिए लुईस सुआरेज मैच के हीरो रहे। उन्होंने 50वें मिनट में मैच का पहला गोल किया। इसके बाद 73वें मिनट पेनल्टी पर गोल किया। रियाल के राफेल वरान ने 69वें मिनट में आत्मघाती गोल किया।

25 मई को होगा कोपा डेलरे का फाइनल
कोपा डेलरे का फाइनल 25 मई को रियाल बेटिस के होमग्राउंड बेनितो बिलामरीन स्टेडियम, सेविले में होगा। बार्सिलोना के अलावा दूसरा फाइनलिस्ट गुरुकोपवार को तय होगा। वेलेंसिया और रियाल बेटिस के बीच सेमीफाइनल के दूसरे लेग का मुकाबला खेला जाएगा। पहले लेग में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी है।

SUAREZ

रियाल से पिछले पांच मुकाबलों में नहीं हारा बार्सिलोना
बार्सिलोना के होमग्राउंड कैम्प नाऊ में दोनों टीमों के बीच हुए पहले लेग का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था। रियाल 2014 के बाद कोपा डेलरे के फाइनल में नहीं पहुंच सका। तब वह बार्सिलोना को हराकर चैम्पियन बना था। 2017 स्पैनिश सुपर कप में मिली पिछली हार के बाद बार्सिलोना पिछले पांच मुकाबलों में रियाल से नहीं हारा।

बार्सिलोना

एर्नेस्तो वेलवर्दे ने 100वें मैच में बार्सिलोना को कोचिंग दी
बार्सिलोना के मैनेजर एर्नेस्तो वेलवर्दे ने 100वें मैच में टीम को कोचिंग दी। उन्होंने मैच के बाद कहा, “मैं यह कहना चाहूंगा कि हमारी टीम ने पहले हाफ में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया। टीम ने तीन गोल किए, लेकिन हमारे पास गोल के ज्यादा मौके नहीं बन सके। ऐसा कभी-कभी होता है।”

लुकाकू

लुकाकू के गोल से मैनचेस्टर यूनाइटेड जीता
दूसरी ओर, इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने क्रिस्टल पैलेस को 3-1 से हरा दिया। यूनाइटेड के लिए स्टार फुटबॉलर रोमेलू लुकाकू ने दो गोल किए। उन्होंने मैच का पहला गोल 33वें मिनट में किया। इसके बाद 52वें मिनट में स्कोर 2-0 कर दिया। क्रिस्टल के जोएल बार्ड ने 66वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-1 किया। यूनाइटेड के एश्ले यंग ने 83वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर 3-1 कर दिया।

पेड्रो

चेल्सी ने टॉटेनहैम हॉटस्पर को हराया
चेल्सी ने पेड्रो की गोल की बदौलत टॉटेनहैम हॉटस्पर को 2-0 से हरा दिया। इस जीत ने पिछले मैच में गोलकीपर केपा अरीजाबलागा और कोच मॉरिजियो सारी के बीच हुए विवाद के बाद चेल्सी को राहत दी। पेड्रो ने 57वें मिनट में टीम का पहला गोल किया। वहीं, टॉटेनहैम के ट्रिपियर ने 83वें मिनट में आत्मघाती गोल किया।

ओजिल

आर्सेनल और लीवरपूल ने भी जीत दर्ज की
आर्सेनल ने बर्नमाउथ को 5-1 से हराया। आर्सेनल के लिए लिए पहला गोल चौथे मिनट में मेसुत ओजिल ने किया। दूसरी ओर, लीवरपूल ने वैटफोर्ड को 5-0 की करारी शिकस्त दी। लीवरपूल के लिए सादियो माने ने 9वें और 20वें मिनट में गोल किया। वहीं, डीवोक ओरिगि ने 66वें, वर्जिल वान डिक ने 79वें और 82वें मिनट में गोल किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


जीत के बाद खुशी मनाते बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी।


बार्सिलोना के लिए लुईस सुआरेज ने दो गोल किए।


बार्सिलोना लगातार छठी बार कोपा डेलरे के फाइनल में पहुंचा।


बार्सिलोना के मैनेजर एर्नेस्तो वेलवर्दे ने टीम को 100वें मैच में कोचिंग दी।


मैनचेस्टर यूनाइटेड ने क्रिस्टल पैलेस को 3-1 से हराया। लुकाकू ने दो गोल किए।


आर्सेनल ने बर्नमाउथ को 5-1 से हराया। मेसुत ओजिल ने आर्सेनल के लिए पहला गोल किया।


चेल्सी ने पेड्रो की गोल की बदौलत टॉटेनहैम हॉटस्पर को 2-0 से हरा दिया।


लीवरपूल ने वैटफोर्ड को 5-0 से हराया। सादियो माने ने दो गोल किए।

[ad_2]
Source link

Translate »