पाकिस्तान के रक्षा मंत्री बोले- हमारी एयरफोर्स अंधेरे में कुछ देख नहीं पाई- लेकिन वो तैयार थी; PAK सेना ने बालाकोट को घेरा

[ad_1]


नई दिल्ली/इस्लामाबाद. पुलवामा हमले के बाद दुनिया से अलग-थलग पड़े पाकिस्तान के सामने एक और बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप को भारतीय वायुसेना ने तबाह कर दिया और 300 आतंकी मार गिराए। इसके बाद पाकिस्तान में हड़कंप है और वहां की संसद में इमरान खान सरकार के खिलाफ शर्म करो जैसे नारे लगाए गए। इसके बाद सरकार ने एक हाई लेवल मीटिंग की। नेशनल सिक्युरिटी कमेटी के अफसरान भी बैठे। इमरान भी शामिल हुए। बाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें सबसे पहले नेशनल सिक्युरिटी कमेटी का बयान पढ़ा। इसमें कहा गया- भारत की आक्रमकता का जवाब देंगे। इसके लिए वक्त और स्थान भी हम ही तय करेंगे। हालांकि इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के झूठ की पोल तब खुली जब वहां के रक्षा मंत्री ये बोल बैठे- हमारी एयरफोर्स तैयार थी लेकिन वो अंधेरे में कुछ देख नहीं पाई।वहां बम गिराए गए। आगे कुछ हुआ तो जवाब देंंगे। बाद में कुरैैशी ने हालात को संभालने की कोशिश की लेकिन तब तक सच सामने आ चुका था क्योंकि पाकिस्तानी सेना ये कह रही थी कि बालाकोट में कुछ नहीं हुआ और भारत सिर्फ दुष्प्रचार कर रहा है।दूसरी तरफ, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पाकिस्तान की सेना ने बालाकोट को घेर लिया है और वो भारत के हमले के बाद हुई तबाही के निशान मिटाने में जुट गई है।

कुरैशी ने क्या कहा?
प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्री कुरैशी के अलावा, रक्षा मंत्री परवेज खटक और वित्त मंत्री असद उमर भी शामिल हुए। कुरैशी ने कहा- हमने तीन मंत्रियों की कमेटी बनाई है। इसमें मेरे अलावा जो साथी बगल में बैठे हुए हैं, वो भी शामिल हैं। हम संसद को पूरी जानकारी देंगे। देश के नागरिकों को ताजा हालात के बारे में जानकारी दी जाएगी। लोकल और इंटरनेशनल मीडिया को वहां ले जाएंगे। अभी मौसम खराब है ठीक होगा तो हम ये काम करेंगे इसके लिए हेलिकॉप्टर तैयार हैं। मेहबूबा मुफ्ती का बयान आपके सामने है। जो कहानी पेश की जा रही है वो सच्चाई नहीं है।

दुनिया को देंगे जानकारी
कुरैशी ने आगे कहा- हम ओआईसी यानी ‘ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन’ के सदस्यों को भारत की इस हरकत के बारे में जानकारी देंगे। तहमीना जंजुआ वहां जाएंगी। इसके अलावा दुनिया के दूसरे देशों से भी बात की जाएगी। पीएम इमरान खान ने यूएई और सऊदी के प्रिंस से बात की है। बीजिंग में भारत-रूस और चीन के बीच एक अहम मीटिंग होने वाली है। मैं चाहूंगा कि वहां भी अपनी बात पहुंचा सकूं।

बड़ा सवाल: हमला नहीं हुआ तो बालाकोट क्यों घेरा?
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट के उस इलाके को घेर लिया है जहां भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट्स ने जैश के कैंप को तबाह किया है। बताया जाता है कि सेना वहां से वो तमाम सबूत मिटा रही है जिनसे ये पता लग सकता है कि वहां कोई हमला हुआ या फिर वहां कोई आतंकी ट्रेनिंग कैंप था। आसपास के लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया है। अब सवाल ये है कि अगर बालाकोट में कोई हमला हुआ ही नहीं जैसा कि पाकिस्तान सेना दावा कर रही है तो फिर वहां सेना सफाई में क्यों लगी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मंगलवार को एक मीटिंग के दौरान इमरान खान।



[ad_2]
Source link

Translate »