Ram Mandir Verdict Live / अयोध्या मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट; स्वामी ने विवादित भूमि पर पूजा का अधिकार मांगा

[ad_1]


नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या मामले पर सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली 5 जजों बेंच इस पर सुनवाई करेगी। इस बेंच में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबड़े, जस्टिस डीवाय चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण औरजस्टिस एसए. नजीर शामिल हैं। माना जा रहा है कि यूपी सरकार और मामले से जुड़ा हिंदू पक्ष सुप्रीम कोर्ट से अपील कर सकता है कि मामले की सुनवाई जल्द और नियमित तौर पर की जाए। इस पर पांच जजों की बेंच ही फैसला लेगी। इसके पहले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को एक अलग याचिका दायर की। इसमें उन्होंने कहा कि अयोध्या में विवादित जमीन पर पूजा का अधिकार दिया जाना चाहिए। स्वामी ने कहा कि उनकी याचिका पर सुनवाई जल्द की जाए। स्वामी भी इस सुनवाई के दौरान मौजूद रहेंगे। बता दें कि पिछले साल कोर्ट ने साफ कर दिया था कि इस मामले में सिर्फ पक्षकार ही दलील दे सकते हैं। इसके बाद स्वामी ने अलग से यह याचिका दायर की है।

14 याचिकाओं पर सुनवाई
बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2010 में अपने फैसले में अयोध्या की 2.77 एकड़ विवादित जमीन तीनों पक्षकारों (सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और रामलला) में बराबर बांटी थी। फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 14 याचिकाएं दाखिल की गई हैं। इन 14 याचिकाओं पर ही सुनवाई होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ram Mandir Verdict Live News, Ram Mandir Ayodhya Issue Supreme Court Hearing, Ram Mandir Kab Banega

[ad_2]
Source link

Translate »