महिलाओं के मैच प्लेऑफ के दौरान होंगे, लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद शेड्यूल जारी होगा

[ad_1]


बेंगलुरु.महिला आईपीएल प्रदर्शनीमैच इस सीजन में प्लेऑफ के दौरान खेले जाएंगे। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारी ने कहा, “पिछले साल की तरह ही इस बार भी हमारे पास प्लेऑफ के दौरान ही महिलाओं के मैच के लिए जगह बचे हैं। हालांकि, सबकुछ लोकसभा चुनाव की तारीखों पर ही निर्भर करेगा।” पिछले सीजन में सुपरनोवा और ट्राइब्लेजर्स के बीच का मुकाबला दोपहर दो बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था।

  1. पिछले सीजन में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, मिताली राज, मेग लेनिंग, एलिस पेरी और सूजी बेट्स जैसी स्टार खिलाड़ियों ने मैच में हिस्सा लिया था। तब वह मैच पुरुषों के प्लेऑफ से पहले खेला गया था। इसके बावजूद उस मैच ने बीसीसीआई के अनुमानों के अनुसार सफलता हासिल नहीं की थी।

  2. बीसीसीआई ने कहा, “हम लोकसभा चुनाव की तारीखों के लिए चुनाव आयोग का इंतजार कर रहे हैं। जिस दिन पुरुषों के मुकाबलों 7 बजे से नहीं होंगे, उस दिन इस मैच को कराने से फायदा होगा। दोपहर के मैच में दर्शक ज्यादा संख्या में नहीं पहुंच पाते।”

  3. बोर्ड महिलाओं के मैच के लिए दो प्रारुपों पर विचार कर रहा है। दो टीमों के बीच तीन मैच की सीरीज या तीनों टीमों के बीच राउंड रॉबिन फॉर्मेट के अनुसार मैच हो सकते हैं। इसके बाद फाइनल मुकाबला होगा।

  4. बोर्ड ने कहा, “खिलाड़ियों की पूल को ध्यान में रखते हुए तीन टीमें बनाने की जगह दो टीमों के बीच तीन मैच कराना ज्यादा बेहतर होगा। तीन मैचों को प्राइम टाइम में करवाना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। यह सिर्फ प्लेऑफ के दौरान ही संभव हो सकता है।”

  5. बोर्ड ने आईपीएल के 12वें सीजन के शुरुआती 17 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 23 मार्च को खेला जाएगा। बाकी के बचे मैचों का शेड्यूल चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद जारी किया जाएगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      सुपरनोवा ने ट्राइब्लेजर्स को तीन विकेट से हराया था।


      मिताली राज पिछले साल सुपरनोवा की ओर से खेली थीं।

      [ad_2]
      Source link

Translate »