भारत ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, लगातार चौथी सीरीज जीती

[ad_1]


मुंबई.भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम मेंइंग्लैंड को दूसरे वनडे में 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने लगातार चौथी वनडे सीरीज अपने नाम कर ली। इससे पहले उसने पिछले साल इंग्लैंड और श्रीलंका को हराया था। वहीं, इस साल न्यूजीलैंड को उसके घरेलू मैदान पर हराया।

शुरुआती 10 ओवर में गिरे इंग्लैंड के 4 विकेट
इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसका यह फैसला तब गलत साबित हुआ जब शुरुआती 10 ओवर में उसकी 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गईं। हालांकि, इसके बाद नटाली सीवर और लॉरेन विनफील्ड ने पारी को संभाला। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। विनफील्ड 28वें ओवर में 93 रन के स्कोर पर पूनम यादव की गेंद पर आउट हुईं।

सीवरका अर्धशतक, झूलन-शिखा ने 4-4 विकेट लिए

सीवर ने 109 गेंद की पारी में 85 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 12 चौके और एक छक्का लगाया। भारत की ओर से अनुभवी झूलन गोस्वामी ने 30 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं, शिखा पांडेय ने भी 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। शिखा ने करियर में दूसरी बार मैच में 4 विकेट लिए।पूनम यादव को दो सफलता हाथ लगी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

शुरुआती झटके के बाद संभला भारत

161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर जेमिमा रोड्रिगेज खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गईं। हालांकि, इसके बाद स्मृति मंधाना ने पूनम राउत के साथ पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। राउत 65 गेंद में 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

मंधाना-मिताली ने भारत को जीत तक पहुंचाया
राउत के आउट होने के बाद क्रीज पर आईं मिताली राज ने मंधाना के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। मंधाना 63 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। उन्होंने 74 गेंद की पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया। मंधाना का यह 15वां अर्धशतक था।मिताली 47 और दीप्तिशर्मा 6 रन बनाकर नाबाद रहीं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Indian women cricket team defeated England by 7 wickets


स्मृति मंधाना ने करियर का 15वां अर्धशतक लगाया।

[ad_2]
Source link

Translate »